मुंबई की काली-पीली टैक्सी विदेश में बनी Bollywood Car, सिडनी में एक अंग्रेज लोगों को कराता है इसकी सवारी

जब काली-पीली गाड़ी ने टीवी शो पर दौड़ जीती, तो रॉबिन्सन ने अपने कलेक्शन में एक एंबेसडर जोड़ने का फैसला किया. उन्होंने इस काली-पीली का नाम 'बॉलीवुड कार' रखा है.

मुंबई की काली-पीली टैक्सी विदेश में बनी Bollywood Car, सिडनी में एक अंग्रेज लोगों को कराता है इसकी सवारी

मुंबई की काली-पीली टैक्सी विदेश में बनी Bollywood Car

ऑस्ट्रेलिया में रहने वाला एक ब्रिटिश शख्स (British man) जिसके पास टैक्सी सर्विस है, उसके कैब के कलेक्शन में एक अजीबोगरीब देसी कार एक काली-पीली टैक्सी भी है. जेमी रॉबिन्सन (Jamie Robinson) के कलेक्शन में पॉप्युलर काली और पीली मुंबई की टैक्सी (Mumbai taxi) भारत के लिए उनके प्रेम का सबूत है. रॉबिन्सन को टीवी शो टॉप गियर से टैक्सियों के अपने कलेक्शन में एक काले और पीले रंग के गाड़ी को जोड़ने का विचार आया.

उन्होंने एसबीएस हिंदी को बताया, "यह तब शुरू हुआ जब मैंने टॉप गियर का एक एपिसोड देखा और उनमें दुनिया की टैक्सियों के बीच एक दौड़ थी. उसने बोला, दौड़ में, एक न्यूयॉर्क कैब, दक्षिण अफ़्रीकी कैब, मैक्सिकन बीटल और रूस से एक गाड़ी थी. लेकिन, उनके पास भारत से यह कैब भी थी, जो एक हिंदुस्तान एंबेसडर है और यह बहुत ज्यादा रंगीन थी और मेरी नज़र में आ गई."

जब काली-पीली गाड़ी ने टीवी शो पर दौड़ जीती, तो रॉबिन्सन ने अपने कलेक्शन में एक एंबेसडर जोड़ने का फैसला किया. उन्होंने इस काली-पीली का नाम 'बॉलीवुड कार' रखा है. उन्होंने कहा, "मैंने सोचा कि मेरे बेड़े में भारतीय टैक्सी को शामिल करना एक अच्छा विचार हो सकता है और सिडनी में भारतीय लोगों और भारतीय संस्कृति से प्यार करने वाले लोगों के लिए किराए की कार और शादी की कार के रूप में इसका विज्ञापन किया."

देखें Photos:

लोग अपने व्यवसाय और शादियों का विज्ञापन करने जैसे विभिन्न उद्देश्यों के लिए देसी टैक्सी किराए पर लेते हैं. रॉबिन्सन ने पारंपरिक भारतीय शैली में टैक्सी को भारत की अपनी यात्राओं के दौरान लाए गए कलाकृतियों से सजाया है. उन्होंने कहा, "मैंने इसे बहुत सारी कलाकृतियों से सजाया है , जो मैंने अपने 40वें जन्मदिन के लिए भारत की यात्रा के दौरान अर्जित की थीं. ये अमृतसर से लेकर दार्जिलिंग तक से आई हैं."

रॉबिन्सन ने याद किया कि कैसे एक भारतीय शख्स एक बार बॉलीवुड कार के साथ एक तस्वीर लेने के लिए रुका था क्योंकि उसने 20 साल पहले ऑस्ट्रेलिया जाने के बाद से काली-पीली नहीं देखी थी.


ये वीडियो भी देखें : बड़े पानी के जहाज ने छोटी नाव के साथ लगाई रेस, दिखाया हैरतअंगेज़ करतब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com