हाथ से डोसा खाते हुए ब्रिटिश हाई कमिश्नर ने शेयर किया खुद का Video, बोले- ‘एकदम मस्त’, तो लोगों ने भी ऐसे लिए मज़े

एक दिन बाद ब्रिटिश उच्चायुक्त ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह दक्षिण भारतीय व्यंजनों को खाने लिए पूरी तरह तैयार दिखाई दे रहे हैं.

हाथ से डोसा खाते हुए ब्रिटिश हाई कमिश्नर ने शेयर किया खुद का Video, बोले- ‘एकदम मस्त’, तो लोगों ने भी ऐसे लिए मज़े

हाथ से डोसा खाते हुए ब्रिटिश हाई कमिश्नर ने शेयर किया खुद का Video, बोले- ‘एकदम मस्त’

भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस (British High Commissioner to India Alex Ellis) ने बुधवार को दक्षिण भारतीयों से एक सवाल किया. उन्होंने एक ट्विटर पोल शुरू करते हुए पूछा, "तो दक्षिण भारत, मैं कल का डोसा कैसे खाऊं?" दो विकल्प थे: 1) हाथ 2) चाकू और 3)कांटा. 2,537 लोगों ने वोट डालने के बाद 92 प्रतिशत लोगों ने सुझाव दिया कि मिस्टर एलिस को अपने हाथों से डोसा खाना चाहिए.

एक दिन बाद ब्रिटिश उच्चायुक्त ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह दक्षिण भारतीय व्यंजनों को खाने लिए पूरी तरह तैयार दिखाई दे रहे हैं. मिस्टर एलिस के सामने दो कटोरियों में सांभर और चटनी वाली एक प्लेट रखी गई है. वह पहले चाकू और कांटा उठाता है लेकिन, फिर उन्हें टेबल पर रखकर अपना फोन चेक करने लगते हैं. ब्रिटिश उच्चायुक्त ने अधिकांश लोगों द्वारा चाकू-कांटे के कॉम्बीनेशन को छोड़ने और अपने हाथों से डोसा खाने का सुझाव देने पर प्रतिक्रिया व्यक्त की.

वीडियो में आगे आप देखेंगे कि मिस्टर एलिस फिर डोसा को काटते हैं, कैमरे में देखते हैं और दिखाते हैं कि उन्हें यह पसंद है. 26 सेकेंड की यह क्लिप अब ट्विटर पर वायरल हो गई है. वीडियो को 2 लाख से ज्यादा लोगों ने अबतक देखा है.

देखें Video:

एक यूजर ने कहा, कि मिस्टर एलिस अब "डोसा और दोसी" (कर्नाटक में) नामक अगली चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं. यूजर ने कहा, "उसके बाद, आप देखेंगे कि कर्नाटक डोसी को सांभर के साथ नहीं परोसा जाता है. यह तमिलनाडु की परंपरा है. अविश्वसनीय भारत में आपका स्वागत है. हर पड़ोस में व्यंजन बदल जाते हैं."

चूंकि, उच्चायुक्त ने बाईं ओर से डोसा तोड़ा, इसलिए इस यूजर के पास उनके लिए एक सुझाव था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एलेक्स एलिस को कई लोगों ने अगली बार अपने हाथों का उपयोग करने का सुझाव दिया था. और इसीलिए उन्होंने ऐसा किया.