विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 20, 2023

मगरमच्छों से भरी नदी के बीच से गुज़र रही थी नाव, फिर जो हुआ, खौफ़नाक नज़ारा देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

वीडियो की जगह और तारीख स्पष्ट नहीं है, लेकिन इसे एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर कई यूजर्स द्वारा शेयर किया गया है.

Read Time: 3 mins
मगरमच्छों से भरी नदी के बीच से गुज़र रही थी नाव, फिर जो हुआ, खौफ़नाक नज़ारा देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे
मगरमच्छों से भरी नदी के बीच से गुज़र रही थी नाव
नई दिल्ली:

मगरमच्छ खतरनाक शिकारी होते हैं जिनके सामने से बचकर निकल पाना किसी भी जानवर या इंसान के लिए नामुमकिन सा है. अपने शक्तिशाली जबड़ों, रेज़र-नुकीले दांतों की लाइनों से युक्त, और अपने परिवेश में घुलने-मिलने की अदभुत क्षमता के साथ, ये जानवरों और मनुष्यों दोनों के दिलों में समान रूप से डर पैदा करते हैं.

जिससे यह समझ में आता है कि मगरमच्छ से सामना करना वाकई खतरनाक हो सकता है. यहां तक ​​कि प्रशिक्षित पेशेवर भी उनके बहुत करीब जाने से बचते हैं. लेकिन मगरमच्छों से भरी नदी के बीच से लापरवाही से गुजरती एक नाव के डरावने वीडियो ने सोशल मीडिया को चौंका दिया है.

वीडियो की जगह और तारीख स्पष्ट नहीं है, लेकिन इसे एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर कई यूजर्स द्वारा शेयर किया गया है. इस भयानक फ़ुटेज को हज़ारों बार देखा जा चुका है. 39 सेकंड की क्लिप में नाव के मोटर की आवाज के कारण मगरमच्छ तेजी से नदी तट की ओर भागते नजर आ रहे हैं. नदी सैकड़ों मगरमच्छों से भरी हुई दिख रही है.

इसे सीसीटीवी इडियट्स ने इस कैप्शन के साथ शेयर किया है, "एक भयानक नाव नदी से होकर गुजरती है." जैसे ही कैमरा घूमता है, आप नदी के किनारे फैले मगरमच्छों को देख सकते हैं. यही क्लिप कुछ महीने पहले भी शेयर की गई थी, लेकिन बिना किसी विवरण के.

देखें Video:

अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया से लेकर अमेरिका और एशिया तक दुनिया भर के उष्णकटिबंधीय और उपोष्णकटिबंधीय क्षेत्रों में पाए जाने वाले मगरमच्छों में पानी में अविश्वसनीय गति और चपलता होती है, जो उन्हें अत्यधिक कुशल शिकारी बनाती है. उनकी घात लगाने की रणनीति और बिजली की तेजी से हमला उन्हें शिकार को पकड़ने में सक्षम बनाता है, जिससे उनके पारिस्थितिक तंत्र पर नियंत्रण का स्तर बढ़ जाता है जिसे कुछ जीव चुनौती दे सकते हैं.

हालांकि, वे आम तौर पर मनुष्यों के साथ टकराव से बचना पसंद करते हैं, लेकिन जब उन्हें घेर लिया जाता है या उकसाया जाता है, तो मगरमच्छ विस्फोटक आक्रामकता प्रदर्शित कर सकते हैं, जो इन प्राचीन शिकारियों और आधुनिक सभ्यताओं के सह-अस्तित्व को सुनिश्चित करने के लिए उनके आवासों का सम्मान करने और सुरक्षित दूरी बनाए रखने के महत्वपूर्ण महत्व को रेखांकित करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ब्रिज के नीचे से ऐसे उड़ा प्लेन, झील के पानी में डूबते डूबते बचा, वीडियो देख लोग बोले- ये तो हैवी पायलट निकला
मगरमच्छों से भरी नदी के बीच से गुज़र रही थी नाव, फिर जो हुआ, खौफ़नाक नज़ारा देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे
पर्यावरण का नन्हा संरक्षक, जनता से कर रहा बड़ी अपील, इसकी क्यूटनेस जीत लेगी दिल
Next Article
पर्यावरण का नन्हा संरक्षक, जनता से कर रहा बड़ी अपील, इसकी क्यूटनेस जीत लेगी दिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;