विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 27, 2023

कीर्तन की धुन पर जमकर नाचा हिरण, कृष्ण भक्ति में लीन हिरण का Video शेयर कर IFS ने बताई ये दिलचस्प बात

27 सेकंड के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि दो व्यस्कों के साथ बच्चों का एक समूह मंजीरा बजाते हुए बड़ी मस्ती में झूम रहा है.

कीर्तन की धुन पर जमकर नाचा हिरण, कृष्ण भक्ति में लीन हिरण का Video शेयर कर IFS ने बताई ये दिलचस्प बात
कीर्तन की धुन पर जमकर नाचा हिरण

कीर्तन की धुन इतनी मंत्रमुग्ध कर देने वाली होती है कि इसे सुनकर सभी इसमें लीन हो जाते हैं. इस्कॉन मंदिर और मथुरा और वृंदावन जैसी जगहों पर आपने कृष्ण भक्तों को कीर्तन की धुन में लीन होकर नाचते हुए तो खूब देखा होगा. लेकिन, क्या आपने कभी किसी हिररण को कीर्तन की धुन पर नाचते हुए देखा है? अगर नहीं देखा तो एक बार आप भी ये वीडियो जरूर देखिए. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को आईएफएस अधिकारी ने शेयर किया है. और साथ में लिखा है- बच्चों के साथ कीर्तन का आनंद लेते हुए एक काला हिरण.

qme2sujg

फिलहाल, इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि ये वीडियो कहां का है और कब फिल्माया गया है. अधिकारी ने इस वीडियो को व्हाट्सऐप फॉरवर्ड बताया है. 27 सेकंड के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि दो व्यस्कों के साथ बच्चों का एक समूह मंजीरा बजाते हुए बड़ी मस्ती में झूम रहा है. वहीं उनके करीब ही एक कथित काला हिरण (Blackbuck) भी नज़र आ रहा है. जो अपने स्थान पर ज़ोर-ज़ोर से उछल रहा है. अब इस बात में कितनी सच्चाई है कि ये हिरण कीर्तन की धुन पर नाच रहा है या फिर ऐसे ही उछल कूद कर रहा है. आप ही कमेंट में बताइए.

देखें Video:

इस वीडियो को आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा (IFS Susanta Nanda) ने ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा है- भारत में ऐसे ही नहीं काले हिरण को कृष्णसार, कृष्ण जिन्का और कृष्णमृग कहा जाता है. हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार, काला हिरण भगवान कृष्ण के रथ को खींचता है. शायद यही वजह है कि वह बाकी भक्तों की तरह कीर्तन का मन से आनंद ले रहा है. वीडियो को अबतक 1 लाख 84 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 3 हजार से ज्यादा बार इसे लाइक किया जा चुका है. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- ये बहुत प्यारा है. दूसरे ने लिखा- ये जरूर पालतू हिरण होगा.

सेल्फ़ी लेते समय मोबाइल पानी में गिरा तो साहब ने 21 लाख लीटर पानी बहा दिया

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कार हादसे में खोया बॉयफ्रेंड, अब भूत से शादी कर रही ताइवानी महिला, वजह जानकर नम हो जाएंगी आंखें
कीर्तन की धुन पर जमकर नाचा हिरण, कृष्ण भक्ति में लीन हिरण का Video शेयर कर IFS ने बताई ये दिलचस्प बात
जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई...2 सेकंड की देरी और बच गई जान
Next Article
जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई...2 सेकंड की देरी और बच गई जान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;