पिज्जा या स्नैक्स नहीं न्यू ईयर पर सबसे ज्यादा ऑर्डर की गई ये देसी डिश, क्या आप बता सकते हैं उसका नाम?

फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म ने टाइमस्टैम्प के साथ एक ग्राफ शेयर किया, जिसमें दिखाया गया कि देश भर के लोगों ने नए साल की पूर्व संध्या पर क्या और कैसे ऑर्डर किया.

पिज्जा या स्नैक्स नहीं न्यू ईयर पर सबसे ज्यादा ऑर्डर की गई ये देसी डिश, क्या आप बता सकते हैं उसका नाम?

ये है इंडिया की फेवरेट फूड

न्यू ईयर ईव पर देश भर में लोगों ने जमकर पार्टी की और उसमें जमकर खाना पीना भी किया. ज़ोमैटो (Zomato) ने हाल में न्यू ईयर ईव पर खाना-ऑर्डर करने के ट्रेंड्स को जारी किया है. इस ट्रेंड से ये बात सामने आई कि नए साल की पूर्व संध्या पर बिरयानी (Biryani) सबसे अधिक ऑर्डर की जाने वाली डिश रही. फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म ने टाइमस्टैम्प के साथ एक ग्राफ शेयर किया, जिसमें दिखाया गया कि देश भर के लोगों ने नए साल की पूर्व संध्या पर क्या और कैसे ऑर्डर किया.

नए साल की पूर्व संध्या पर ऑर्डर किए गए डिशेज का एक ग्राफ शेयर करते हुए ज़ोमैटो ने लिखा, “बिरयानी अपराजेय है.” ग्राफ़ व्यंजनों को ऑर्डर किए जाने की संख्या के आधार पर रैंक करता है. इसमें एक्स-एक्सिस पर दिन के समय और वाई-एक्सिस पर बिरयानी, पिज्जा, बर्गर, इडली, रोल, डेसर्ट और बहुत कुछ जैसे व्यंजन शामिल हैं. जबकि पिज़्ज़ा ने कुछ समय के लिए टॉप पोजीशन का दावा किया लेकिन आखिरकार बिरयानी भारतीयों के बीच सबस पसंदीदा डिश बनकर उभरी. स्टार्टर तीसरे स्थान पर आए, उसके बाद ब्रेड और स्नैक्स आए.

पोस्ट को कुछ घंटे पहले इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया था. तब से इसे 1.2 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और अभी भी जारी है. शेयर को 11 हजार से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं. एक यूजर ने कमेंट कर लिखा, “बिरयानी किंग है”. दूसरे ने लिखा इसलिए मेरा पिज़्ज़ा ठंडा था... यह दूसरे नंबर पर आया. एक अन्य ने लिखा, अब इसे देखने के बाद बिरयानी का ऑर्डर दे रहा हूं.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com