कैंसर के आखिरी दौर से गुजर रही सात साल की बच्ची बनी एक दिन की थानेदार

मुंबई : मुंबई पुलिस ने सात साल की एक बालिका को कुछ पल के लिए थाना इंचार्ज बनाकर वेलेंटाइन डे के एक दिन पहले अनोखा उपहार दिया। मुंबई की इस नन्ही थाना इंचार्ज का नाम है महक सिंह।

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से मुंबई आकर कैंसर का इलाज करवा रही 7 साल की महक ने डॉक्टर से बताया था कि वह बड़ी होकर पुलिस बनना चाहती है, ताकि चोर और गुंडों से लड़ सके। डॉक्टर श्रीपाद बनावले ने बताया कि महक को हड्डी का कैंसर है और यह चौथे स्टेज में है।

छोटे बच्चे अमूमन खिलौने मांगते है या फिर घूमने की इच्छा रखते हैं, लेकिन महक ने पुलिस इंस्पेक्टर बनने की इच्छा जताकर सबको हैरान कर दिया। कैंसर पीड़ित बच्चों की इच्छा पूरी कराने वाली संस्था 'मेक अ विश' को जब यह पता चला, तो उन्होने टाटा कैंसर अस्पताल के पास स्थित भोईवाड़ा पुलिस के थाना इंचार्ज सुनील तोंडवलकर से बात की।

थाना इंचार्ज तुरंत तैयार हो गए और पुलिस की वर्दी में महक शुक्रवार की दोपहर जैसे ही पुलिस थाने पहुंची, उन्होंने उसे सैलूट किया और अपनी कुर्सी पर बिठाया। पुलिस ने इस मौके पर एक केक भी काटा और उसे खूब सारा प्यार दिया। पुलिस की वर्दी में महक भी आत्मविश्वास से लबरेज दिखी। उसने बताया कि वह इंस्पेक्टर अंकल और मैडम से मिलकर बहुत खुश है। मौके पर साथ में मौजूद डॉक्टर श्रीपाद के मुताबिक इस तरह की पहल से मरीज को बीमारी से लड़ने की ताकत मिलती है।

जिस उम्र में छोटे बच्चों को खाकी वर्दी का डर दिखाकर उन्हें शरारत नहीं करने के लिए कहा जाता है, उसी उम्र में महक ने थाने आकर पुलिस के कामकाज को देखा। उम्मीद है 'मेक ए विश' की यह पहल कैंसर से लड़ रही महक और और हमेशा निशाने पर रहने वाली पुलिस दोनों को ऊर्जा देगी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com