छिपकली का बच्चा 4,500 किलोमीटर की यात्रा कर मिस्र से पहुंचा मैनचेस्टर, महिला के फ्रिज के अंदर मिला

निकता मोरन ने दो घंटे के बाद स्ट्रॉबेरी को फ्रिज से बाहर निकाला और तभी उसने फल के एक टुकड़े के ऊपर एक "छोटा सिर" देखा.

छिपकली का बच्चा 4,500 किलोमीटर की यात्रा कर मिस्र से पहुंचा मैनचेस्टर, महिला के फ्रिज के अंदर मिला

छिपकली का बच्चा 4,500 किलोमीटर की यात्रा कर मिस्र से पहुंचा मैनचेस्टर

बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक छिपकली (gecko) ने स्ट्रॉबेरी की एक टोकरी में मिस्र से मैनचेस्टर (Egypt to Manchester) तक 4,500 किलोमीटर से अधिक की यात्रा की. छिपकली का ये बच्चा एक महिला को उसके फ्रिज में मिला था, जिसने अपने स्थानीय लिडल स्टोर से फल खरीदा था. आउटलेट ने आगे कहा, कि निकता मोरन ने दो घंटे के बाद स्ट्रॉबेरी को फ्रिज से बाहर निकाला और तभी उसने फल के एक टुकड़े के ऊपर एक "छोटा सिर" देखा.

उसने बीबीसी को बताया, "मैंने अपनी आंख के कोने से कुछ निकलते देखा. जब मैंने फिर से देखा तो मैंने इस छोटे से छिपकली के बच्चे को देखा, मुझे विश्वास नहीं हुआ."

इसके बाद उन्होंने एक टब में 1 इंच माप वाले छिपकली को रखा और ब्रिटेन में एक पशु कल्याण समाज रॉयल सोसाइटी फॉर द प्रिवेंशन ऑफ क्रुएल्टी टू एनिमल्स (आरएसपीसीए) को बुलाया.

मोरन, जो एक नर्स हैं, उन्होंने कहा, "यह बहुत सतर्क लग रहा था, इसलिए मैंने इसे एक चम्मच पर लाने और इसे एक प्लास्टिक कंटेनर में डालने में कामयाबी हासिल की, जहां यह बहुत तेजी से चला गया."

उसने कहा, "मैं अभी उस यात्रा को भूल नहीं सकती, जो मेरी रसोई में खत्म हुई थी."

छिपकली की पूंछ का एक टुकड़ा गायब है, जिसके बारे में उसने कहा कि उसे फिर से देखना चाहिए.

लैंक्स लाइव ने बताया कि छिपकली के बच्चे को चैरिटी के एक निरीक्षक, राहेल हेंडरसन द्वारा एकत्र किया गया था. इसे एशले वेटरनरी सेंटर ले जाया गया.

आउटलेट ने आगे बताया, कि RSCPA के अधिकारियों ने आखिरकार ओस्सेट, वेस्ट यॉर्कशायर में रेप्टिलिया एक्सोटिक एनिमल रेस्क्यू के लिए छोटे से स्टोववे को ले लिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेप्टिलिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि गेको अच्छी तरह से बस गया है और संगरोध अवधि बीतने के बाद फिर से रहने के लिए तैयार हो जाएगा.