विज्ञापन
This Article is From Feb 06, 2023

Anand Mahindra ने शेयर किया फायर सेफ्टी डिवाइस का अनोखा Video, देख यूजर्स ने कही ये बात

Anand Mahindra Shares Video: हाल ही में बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने एक ऐसे सुरक्षा उपकरण का वीडियो शेयर किया है, जो आग लगने की स्थिति में लोगों को इमारत से बाहर कूदने में मदद कर सकता है. इस कमाल के वीडियो को अब तक 4.7 मिलयन लोग देख चुके हैं.

Anand Mahindra ने शेयर किया फायर सेफ्टी डिवाइस का अनोखा Video, देख यूजर्स ने कही ये बात

Anand Mahindra New Tweet Viral: महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर खासे एक्टिव रहते हैं और अपने ट्विटर हैंडल से आए दिन कुछ न कुछ ऐसा पोस्ट करते रहते हैं, जो कुछ ही मिनटों में इंटरनेट पर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लेते हैं. हाल ही में उन्होंने फायर सेफ्टी डिवाइस का एक वीडियो पोस्ट किया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में आग लगने की स्थिति में लोगों को इमारत से बाहर कूदते वक्त क्या सावधानियां बरतनी चाहिए, इसके बारे में जानकारी दी जा रही है. उनके मुताबिक, इससे ऊंची इमारतों में रहने वाले लोगों को काफी मदद मिल सकती है. highrise society में रहने वाले लोगों को यह वीडियो जरूर देखना चाह‍िए.

बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा अक्सर इंटरनेट पर तमाम ऐसे ट्वीट्स करते रहते हैं, जो इनोवेशन और तकनीक से जुडे हों और लोगों की मदद कर सकते हों. हाल ही में आनंद महिंद्रा ने एक ऐसे सुरक्षा उपकरण का वीडियो शेयर किया है, जो आग लगने की स्थिति में लोगों को इमारत से बाहर कूदने में मदद कर सकता है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस वीडियो को आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर हैंडल @anandmahindra से शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'मुझे उम्मीद है कि यह असली है और कोई कंपनी इसे बना रही है. अगर मैं गगनचुंबी इमारत में रहता, तो यह एक प्राथमिकता वाली खरीदारी होती! वेरी इनोवेटिव.'

यहां देखें वीडियो

महज 40 सेकेंड की इस एनिमेटेड वीडियो में एक शख्स को जल रही एक ऊंची बिल्डिंग से बाहर कूदते देखा जा रहा है. बताया जा रहा है कि, लर्न समथिंग नाम के एक पेज पर सबसे पहले इस वीडियो को अपलोड किया गया था, जिसमें एक शख्स खास तरह का सुरक्षा उपकरण पहने नजर आ रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, शख्स जैसे ही बिल्‍ड‍िंग में आग लगे हुए देखता है, वो फोरन सेफ्टी डिवाइस को पहन लेता है और बेल्‍ट लगाते ही ऊंची बिल्डिंग से नीचे कूद जाता है. इस दौरान यह सुरक्षा उपकरण एक विशाल फूल जैसी संरचना में बदल जाता है, जिससे यह शख्‍स आराम से इसके अंदर लेट सकता है. 

इस कमाल के वीडियो को अब तक 4.7 मिलयन लोग देख चुके हैं. वहीं 70 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'मनुष्य का दिमाग जो भी सोच सकता है, उसे अचीव कर सकता है.' एक अन्य ने लिखा, 'ऊंची इमारतों के निवासियों के लिए जरूरी चीज, लेकिन इसमें बहुत काम की जरूरत है! अभी 'जैसा है' वह तो काम नहीं करेगा. इसमें कई बदलाव जरूरी हैं.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कबाड़ी से खरीद लाया प्लास्टिक की बोतलें और बना डाला घर, वायरल Video देख लोगों का चकराया सिर, मांग रहे मिस्त्री का नंबर
Anand Mahindra ने शेयर किया फायर सेफ्टी डिवाइस का अनोखा Video, देख यूजर्स ने कही ये बात
महज 1 मिनट में इस कलाकार ने बजाए 11 इंट्रूमेंट्स, बेहतरीन परफॉर्मेंस देख आनंद महिंद्रा ने की जमकर तारीफ
Next Article
महज 1 मिनट में इस कलाकार ने बजाए 11 इंट्रूमेंट्स, बेहतरीन परफॉर्मेंस देख आनंद महिंद्रा ने की जमकर तारीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com