खराब हुई गाड़ी तो शख्स ने कार को 'घोड़ा बनाकर' दौड़ाया, आनंद महिंद्रा बोले - वाह क्या जुगाड़ है - देखें Video

बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) द्वारा साझा किया गया एक वीडियो (Jugaad Video) साबित करता है कि थोड़ी सरलता बहुत आगे ले जा सकती है. शख्स ने खराब कार को घोड़े की तरह दौड़ाई. वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

खराब हुई गाड़ी तो शख्स ने कार को 'घोड़ा बनाकर' दौड़ाया, आनंद महिंद्रा बोले - वाह क्या जुगाड़ है - देखें Video

खराब हुई गाड़ी तो शख्स ने कार को 'घोड़ा बनाकर' दौड़ाया, आनंद महिंद्रा ने दिया ऐसा रिएक्शन - देखें Video

बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) द्वारा साझा किया गया एक वीडियो (Jugaad Video) साबित करता है कि थोड़ी सरलता बहुत आगे ले जा सकती है. आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जहां उन्होंने बताया कि, यह साबित करता है कि जुगाड़ (Jugaad) केवल एक भारतीय विशेषता नहीं है. जुगाड़ एक ऐसा शब्द है जिसका मोटे तौर पर "एक चतुर हैक" (Clever Hack) में अनुवाद किया जा सकता है. हिंदी शब्द का उपयोग अनिवार्य रूप से घिसे-पिटे संसाधनों से सर्वश्रेष्ठ बनाने में रचनात्मकता को दर्शाने के लिए किया जाता है, और इसे भारतीयता की साधनशीलता के उदाहरण के रूप में मनाया जाता है.

वीडियो की शुरुआत में एक व्यक्ति अपनी कार को धक्का मारते हुए देखा जा सकता है. उनका वाहन स्थिर रहता है. इस समस्या से प्रभावित होकर, आदमी अपनी यात्रा जारी रखने के लिए एक सरल हैक के साथ आता है. वह कार के हुड को खोलता है और एक प्रकार की एक केबल बनाने के लिए रस्सी की लंबाई का उपयोग करता है, जो पीछे बैठने पर उसके साथी को वाहन में तेजी लाने की अनुमति देता है.

वीडियो दो पुरुषों के साथ समाप्त होता है, जिनमें से एक ने वाहन की गति को नियंत्रित करने के लिए रस्सी को पकड़ रखा है. जैसे घोड़े पर बैठा शख्स पकड़ता है. 

फुटेज को साझा करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा, 'पुराना वीडियो दिखता है, लेकिन प्रफुल्लित करने वाला. और आपको लगा कि जुगाड़ एक भारतीय विशेषता है. आप जानते हैं कि हम इंजनों के 'हॉर्स पॉवर' का उल्लेख करते हैं और अपनी कारों को अपने रथ के रूप में संदर्भित करते हैं. (हमेशा अपने हाथों में 'रिंस' रखें.)'

देखें Video:

वीडियो को ट्विटर पर 70 हजार से अधिक बार देखा गया है और एक टन एकत्र की गई प्रतिक्रियाओं को एकत्र किया गया है. कई लोगों ने अपने द्वारा नियोजित समान हैक के बारे में व्यक्तिगत उपाख्यानों को भी साझा किया.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com