विज्ञापन
This Article is From Jan 25, 2023

इस उड़ने वाली बाइक पर फिदा हुए Anand Mahindra! कीमत और रफ्तार उड़ा देगी होश

Flying Hoverbike: सोशल मीडिया पर इस वीडियो को आनंद महिंद्रा ने शेयर किया है, जिसे देखकर यूजर्स भी हक्के-बक्के रह गए हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक शख्स इस उड़ने वाली बाइक पर बैठा हुआ है और उसे कंट्रोल करने की कोशिश कर रहा है.

इस उड़ने वाली बाइक पर फिदा हुए Anand Mahindra! कीमत और रफ्तार उड़ा देगी होश

Anand Mahindra Shares Flying Hoverbike Video: बदलते समय में बहुत कुछ तेजी से बदल रहा है. बदलते दौर में कई विकास और निर्माण ऐसे भी है, जिन्हें देखकर लोग हैरान रह जाते हैं. आज के समय में सड़क पर चलने वाली बाइक पर हवा में उड़ती नजर आ रही है. हाल ही में वायरल एक वीडियो में इसका जीता जागता उदाहरण देखा जा सकता है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस वीडियो को महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने शेयर किया है, जिसे देखकर यूजर्स भी हक्के-बक्के रह गए हैं. यूं तो आनंद महिंद्रा आए दिन अपने एक से बढ़कर एक पोस्ट के जरिए सुर्खियों में बने रहते हैं, लेकिन हाल ही सामने आया उनका यह पोस्ट लोगों के होश उड़ा रहा है.

हाल ही में सामने आये इस वीडियो को देखकर आपको भी हॉलीवुड फिल्म 'स्टार वार्स' (Star Wars) की याद आ जाएगी. बता दें कि, XTURISMO एक होवरबाइक है, जो हवा में उड़ सकती है. दरअसल, एक जापानी स्टार्ट अप कंपनी एरविन्स टेक्नोलॉजीज ने संयुक्त राज्य अमेरिका के डेट्रायट ऑटो शो में एक उड़ने वाली होवरबाइक लॉन्च की है. बताया जा रहा है कि, यह दुनिया की पहली उड़ने वाली बाइक के रूप में जानी जाती है. वीडियो में दी गई जानकारी के मुताबिक, इसकी स्पीड 62 किलोमीटर प्रति घंटा होगी और यह हवा में 40 मिनट तक उड़ सकता है. 

यहां देखें वीडियो

हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस बाइक के वीडियो को बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने अपने अकाउंट से शेयर किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक शख्स इस उड़ने वाली बाइक पर बैठा हुआ है और उसे कंट्रोल करने की कोशिश कर रहा है. इस वीडियो को शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने कैप्शन में लिखा है कि, 'जापानी स्टार्टअप की उड़ने वाली बाइक. यूएस में लगभग $800K की लागत आएगी. मुझे संदेह है कि इसका उपयोग मुख्य रूप से दुनिया भर के पुलिस बलों द्वारा किया जाएगा. कई फिल्मों में दिलचस्प चेज सीक्वेंस के लिए भी यूज किया जा सकता है.' 

कैप्शन के मुताबिक, यह अमेरिका में 800 हजार डॉलर यानी भारतीय रकम करीब 6,50,00,000  से अधिक कीमत में आएगी. इस वीडियो को अब तक 7.3 मिलियन बार देखा जा चुका है, जबकि 6 हजारा से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'मैं इस वीडियो को पहले से इंटरनेट पर हर जगह देख रहा हूं. वे यह भी दावा कर रहे हैं कि यह जापान में पहले से ही बिक्री पर है. क्या कोई मुझे बता सकता है कि यह जापान में कहां उपलब्ध है और इसका कोई और वीडियो कहीं भी उड़ता हुआ कैसे नहीं है.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'भारत में भी कई लोगों ने उड़ने वाली बाइक पर काम किया है.' 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अनिल कपूर और ऐश्वर्या राय के इस गाने पर बच्चियों ने दी धमाकेदार परफॉर्मेंस, देख लोग बोले- नजरें हटाएं नहीं हट रही
इस उड़ने वाली बाइक पर फिदा हुए Anand Mahindra! कीमत और रफ्तार उड़ा देगी होश
पानी में तैरते हुए जगुआर ने अचानक मगरमच्छ पर किया अटैक, खींचते हुए किनारे पर ले गया, आगे जो हुआ, खड़े हो जाएंगे रोंगटे
Next Article
पानी में तैरते हुए जगुआर ने अचानक मगरमच्छ पर किया अटैक, खींचते हुए किनारे पर ले गया, आगे जो हुआ, खड़े हो जाएंगे रोंगटे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com