12 प्रयास, 7 मेन्स और 5 इंटरव्यू...कोई सिलेक्शन नहीं, शायद जीवन का दूसरा नाम संघर्ष है, UPSC उम्मीदवार का पोस्ट वायरल

एक्स यूजर कुणाल आर. विरुलकर ने लिखा, “12 प्रयास. 7 मुख्य. 5 साक्षात्कार. कोई चयन नहीं." इसके बाद उन्होंने हिंदी में एक लाइन जोड़ी, जिसका अंग्रेजी में अनुवाद करने पर लिखा था, "शायद जीवन का दूसरा नाम संघर्ष है".

12 प्रयास, 7 मेन्स और 5 इंटरव्यू...कोई सिलेक्शन नहीं, शायद जीवन का दूसरा नाम संघर्ष है, UPSC उम्मीदवार का पोस्ट वायरल

12 प्रयास, 7 मेन्स और 5 इंटरव्यू...कोई सिलेक्शन नहीं

संघ लोक सेवा आयोग ने 16 अप्रैल को सिविल सेवा परीक्षा (UPSC CSE 2024) के अंतिम परिणाम की घोषणा की. घोषणा के बाद, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इस परीक्षा में रैंक हासिल करने वालों के दृश्यों से भर गए. लेकिन, उन सबके बीच, एक UPSC उम्मीदवार द्वारा सूची में जगह नहीं मिलने के बारे में एक पोस्ट शेयर किया गया है, और इस ट्वीट ने लोगों के दिलों को झकझोर कर रख दिया है.

एक्स यूजर कुणाल आर. विरुलकर ने लिखा, “12 प्रयास. 7 मुख्य. 5 साक्षात्कार. कोई चयन नहीं." इसके बाद उन्होंने हिंदी में एक लाइन जोड़ी, जिसका अंग्रेजी में अनुवाद करने पर लिखा था, "शायद जीवन का दूसरा नाम संघर्ष है". उन्होंने अपने पोस्ट को अपनी एक तस्वीर के साथ शेयर  किया.

पोस्ट को एक दिन पहले शेयर किया गया था. तब से, यह ट्वीट वायरल हो गया है और 2.5 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. इस शेयर लोग ढेरों कमेंट्स शेयर कर रहे हैं. एक एक्स यूजर ने लिखा, आप हर बार जीते, “आपका नाम देखना चाहता था सर. शायद जिंदगी ने आगे बड़ी बातें रखी हैं. आपके संघर्ष और दृढ़ता का वर्णन करने के लिए शब्द पर्याप्त नहीं हैं. आपने यह अच्छा किया और हम सभी को आप पर गर्व है.

दूसरे ने लिखा, “यह हृदयविदारक है, लेकिन मुझे कहना होगा, क्या यात्रा है, यार! क्या चरित्र है! आपकी यात्रा बहुत प्रेरणादायक है. आपको अधिक से अधिक शक्ति. ढेर सारा प्यार. आप दुनिया में कुछ बड़ा करने के लिए आये हैं. भगवान आपका भला करें.'' तीसरे ने लिखा, “भाई, मैं आपके लचीलेपन से कह सकता हूं, आपको अपने लक्ष्य हासिल करने से कोई नहीं रोक सकता! शुभकामनाएँ, और कृपया मुझे बताएं कि क्या मैं किसी भी तरह से मदद कर सकता हूँ!” चौथे ने लिखा, “आपको और शक्ति मिले सर. आप अद्भुत हैं.'' 

ये Video भी देखें: Ayodhya: राम मंदिर में राम नवमी पर किस तरह से किया गया रामलला का सूर्य तिलक ?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com