विज्ञापन

कट गया था हाथ, सोफे पर बैठा था लाचार...खौफनाक थे सिनवार के आखिरी कुछ सेकेंड्स, देखिए आखिर हुआ क्या

इजरायल ने हमास प्रमुख सिनवार को ढेर करने के बाद एक बयान भी जारी किया है. इस बयान में इजरायल ने कहा कि हमने अपना बदला ले लिया है. लेकिन हमास के खिलाफ हमारी ये लड़ाई आगे भी जारी रहेगी.

इजरायल के हमले में ढेर हुआ हमास प्रमुख सिनवार

नई दिल्ली:

खून से लथपथ शरीर, सिर से लेकर पांव तक धूल ही धूल और बचकर भागने की नाकाम कोशिश करता शख्स, हमास प्रमुख याह्या सिनवार का यह वह आखिरी वीडियो है जिसे इजरायल की सेना (IDF) ने जारी किया है. इस वीडियो में याह्या सिनवार के आखिरी पल कैद हुए हैं. हमास प्रमुख अपने आखिरी पलों में बेहद लाचार और बेबस सा दिख रहा है. गुरुवार की शाम इजरायल के हमले में हमास प्रमुख याह्या सिनवार के मारे जाने के बाद IDF ने अब ये वीडियो साझा किया है. इस वीडियो के जारी होते ही अब सिनवार के मारे जाने का सबूत भी सामने आ गया है.  बताया जा रहा है कि आखिर इजरायल ने याह्या सिनवार को मार गिराने के लिए एक स्पेशल ऑपरेशन चलाया था. 

Latest and Breaking News on NDTV

फ्लैट की तलाशी के दौरान मिला था सिनवार

याह्या सिनवार को ढेर करने के बाद IDF के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने एक बयान जारी किया है. हगारी ने कहा कि हमारी टीम को एक फ्लैट की तलाशी के दौरान सिनवार का पता चला था.हमारी सेना को जैसे ही उसके लोकेशन का पता चला तो वो खुदको बचाने के लिए यहां से वहां भागने लगा. हमारी टीम ने समय रहते उसके लोकेशन का पता किया और उसे एलिमिनेट (ढेर) कर दिया. गाजा में इजरायल के चलाए गए इस विशेष ऑपरेशन के दौरान सिनवार के कई और सहयोगी भी ढेर किए गए हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

अपनी आखिरी पलों में बेहद लाचार था सिनवार

IDF ने हमास प्रमुख के मारे जाने को लेकर जो वीडियो और फोटो जारी किया है उसमें सिनवार बेहद लाचार दिख रहा है.इस वीडियो में सिनवार एक फ्लैट के अंदर खून से सना हुआ एक कमरे में बैठा दिख रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि इजरायल के हमले में सिनवार के धड़ से उसका एक हाथ भी अलग हो गया था. इजरायल के इस हमले में सिनवार का वह फ्लैट काफी हद तक तबाह हो गया था. सिनवार एक सोफे पर घायल हालत में पड़ा दिख रहा है. इस वीडियो में दिख रहा है कि सिनवार अपने आखिर क्षणों में भी किसी तरह से बचकर भागना चाह रहा है. 

Latest and Breaking News on NDTV

ढेर किए जाने से पहले सुरंग में घूम रहा था सिनवार

इजरायली सेना का कहना है कि जिस समय सिनवार को ढेर किया गया, उससे कुछ समय पहले ही वह हमास प्रमुख गाजा के सुरंगों में घूम रहा था.इन सुरंगों से निकलकर सिनवार जैसे ही एक इमारत में छिपा तो इसकी जानकारी आईडीएफ को मिल गई. इसके बाद ही इजरायली सेना ने पूरे इलाके की घेराबंदी की. इसके बाद इजरायल ने उस इमारत को टारगेट किया और उसे तबाह कर  दिया. इसी हमले में सिनवार बुरी तरह से घायल हो गया और बाद में उसकी मौत हो गई. 

Latest and Breaking News on NDTV

इजरायल के मंत्री ने दिया बड़ा बयान

हमास प्रमुख को ढेर करने के बाद इजरायल विदेश मंत्री काट्ज ने एक बयान जारी किया था. इस बयान में काट्स ने कहा था कि हमने अपना बदला ले लिया है. आईडीएफ ने ने सिनवार को आज गाजा में ढेर कर दिया है. इस हमले में सिनवार के कई साथी भी ढेर किए गए हैं. उन्होंने कहा कि सिनवार के मारे जाने के बाद अब हमास के पास जो बंधक हैं उन्हें अब आजाद कराने की संभावना और बढ़ गई है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अमेरिका में पूर्व भारतीय जासूस पर पन्नू की हत्या की साजिश का आरोप: रिपोर्ट
कट गया था हाथ, सोफे पर बैठा था लाचार...खौफनाक थे सिनवार के आखिरी कुछ सेकेंड्स, देखिए आखिर हुआ क्या
US Elections: ट्रंप अगर चुनाव हारे, उन्होंने इसे स्वीकार नहीं किया तो क्या होगा ?  पुराना रिकॉर्ड देखिए
Next Article
US Elections: ट्रंप अगर चुनाव हारे, उन्होंने इसे स्वीकार नहीं किया तो क्या होगा ? पुराना रिकॉर्ड देखिए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com