विज्ञापन
This Article is From Oct 23, 2018

हांगकांग से मकाउ व चीन के झुहाई को जोड़ने वाला दुनिया का सबसे लंबा समुद्री पुल जल्द खुलेगा

हांगकांग से मकाउ व चीन के झुहाई शहर को जोड़ने वाला पुल आखिरकार इस हफ्ते यातायात के लिए खोल दिया जाएगा. यह सबसे लंबा समुद्री पुल है.

हांगकांग से मकाउ व चीन के झुहाई को जोड़ने वाला दुनिया का सबसे लंबा समुद्री पुल जल्द खुलेगा
निर्माण शुरू होने के नौ साल बाद इस पुल को खोला जा रहा है.
हांगकांग: हांगकांग से मकाउ व चीन के झुहाई शहर को जोड़ने वाला पुल आखिरकार इस हफ्ते यातायात के लिए खोल दिया जाएगा. यह सबसे लंबा समुद्री पुल है. निर्माण शुरू होने के नौ साल बाद इसे खोला जा रहा है. इस पुल के निर्माण पर 20 अरब डॉलर की लागत आई है. सीएनएन की सोमवार की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के मंगलवार को झुहाई में होने वाले समारोह में भाग लेने की उम्मीद है. इस समारोह में हांगकांग व मकाउ के शीर्ष अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. इस 55 किमी लंबे पुल का उद्घाटन 2016 में होना था, लेकिन इसे इस साल खोला जा रहा है. यह चीन के ग्रेटर बे एरिया योजना का एक प्रमुख भाग है. ग्रेटर बे एरिया दक्षिण चीन का करीब 56,500 वर्गकिमी क्षेत्र कवर करता है, इस क्षेत्र में 6.8 करोड़ लोग रहते हैं और इसमें हांगकांग व मकाउ सहित करीब 11 शहर शामिल हैं. दुनिया का सबसे लंबा समुद्री पुल जल्द खुलेगा

लोग गुजर रहे थे उसी वक्त बीच में से टूट गया ब्रिज, मच गई अफरा-तफरी, देखें VIDEO

हांगकांग से मकाउ व चीन के झुहाई शहर को जोड़ने वाला पुल आखिरकार इस हफ्ते यातायात के लिए खोल दिया जाएगा. यह सबसे लंबा समुद्री पुल है. निर्माण शुरू होने के नौ साल बाद इसे खोला जा रहा है. इस पुल के निर्माण पर 20 अरब डॉलर की लागत आई है. सीएनएन की सोमवार की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के मंगलवार को झुहाई में होने वाले समारोह में भाग लेने की उम्मीद है. 

तालिबानी आतंकियों ने ध्वस्त किया पुल, कई इलाकों का काबुल से टूटा संपर्क 

इस समारोह में हांगकांग व मकाउ के शीर्ष अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. इस 55 किमी लंबे पुल का उद्घाटन 2016 में होना था, लेकिन इसे इस साल खोला जा रहा है. यह चीन के ग्रेटर बे एरिया योजना का एक प्रमुख भाग है. ग्रेटर बे एरिया दक्षिण चीन का करीब 56,500 वर्गकिमी क्षेत्र कवर करता है. 

VIDEO: माजेरहाट पुल हादसे का जिम्मेदार कौन?
इस क्षेत्र में 6.8 करोड़ लोग रहते हैं और इसमें हांगकांग व मकाउ सहित करीब 11 शहर शामिल हैं.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com