विज्ञापन
This Article is From Aug 04, 2022

'Tiger' संग ज़ोर आज़मा रहा था ये आदमी...Video में देखें कौन जीता...

वीडियो(Video) में दिखता है कि बाघ रस्सी का एक छोर पकड़ता है और दूसरे छोर पर आदमी है. आदमी पूरा जोर लगाने की कोशिश करता है लेकिन बाघ उसे अपनी ओर खींचता है. एक यूज़र ने लिखा,"शीशा हटा दीजिए...फिर देखिए कौन जीतता है!"

'Tiger' संग ज़ोर आज़मा रहा था ये आदमी...Video में देखें कौन जीता...
जब टाइगर संग हुई इंसान की रस्सा कशी तो क्या हुआ..? (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कभी बाघ (Tiger) के साथ रस्सा-कशी (Tug-of-War) खेलने का ख़्याल आपको आया है? अगर नहीं तो सोशल मीडिया (Social Media) पर ऐसी ही एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रही है. यह वीडियो एक चिड़ियाघर की है जहां आने वालों को बाघ के साथ ज़ोर-आज़माइश का खेल खेलने का मौका दिया जाता है. इसमें शीशे के के एक तरफ है बाघ और दूसरी तरफ है ज़ोर आज़माइश करने वाला व्यक्ति.  बीच में मोटी सी रस्सी के आर-पार जाने की जहग है, जिससे यह पूरा खेल हो रहा है. यह वीडियो रेडइट पर पोस्ट की गई है.  

वीडियो में दिखता है कि बाघ रस्सी का एक छोर पकड़ता है और दूसरे छोर पर आदमी है. आदमी पूरा जोर लगाने की कोशिश करता है लेकिन बाघ उसे अपनी ओर खींचता है. इसके बाद बाघ रस्सी छोड़ देता है तो आदमी भी दूसरा छोर छोड़ देता है. लेकिन बाघ पलट कर आता है और फिर से अपनी ओर का रस्सी का छोर पकड़ लेता है.

बाघ के ऐसा करने पर आदमी भी लपक कर अपनी ओर का छोर पकड़ता है और इस बार वो बाघ को खुद को अपनी ओर खींचने से रोक लेका है. थोड़ी देर के खेल के बाद बाघ रस्सी छोड़ देता है. तो आदमी कहता है मैं जीत गया. इस पूरे खेल की कुछ लोग वीडियो भी बना रहे हैं. आखिर में मिडिल-ईस्ट के शेख जैसा सफेद चोगा पहने एक व्यक्ति भी आ जाता है.  

इस वी़डियो पर कई यूज़र्स के कमेंट आ रहे हैं. कुछ लोग बाघ का आकार देख कर हैरान हैं तो कुछ का कहना है कि यह टाइगर नहीं लाइगर है, यानि शेर और बाघ की मिश्रित प्रजाति.  

एक यूजर ने कमेंट किया है, क्या ज़ोरआज़माइश है. दूसरा लिखता है...इस आदमी को लग रहा है कि वो बहुत मजबूत है लेकिन बाघ केवल खेल रहा है. तीसरे यूजर ने लिखा है, यह टाइगर नहीं लाइगर लग रहा है. आपकी इसकी पूंछ को देखो, आखिर में काले झबरे बाल हैं, यह शेर की निशानी है. 

एक और यूज़र ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, मुझे लगता है कि इसके शरीर पर कुछ धारियां हैं,लेकिन वो फीकी हैं, इसका सिर भी बाघ और शेर का मिश्रण लग रहा है, इसलिए यह लाइगर है,  

लेकिन इन सब बातों से परे एक यूज़र ने बिल्कुल सही बात लिखी. उन्होंने कहा, " शीशा हटा दीजिए...फिर देखिए कौन जीतता है!"

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सीने में नफरत की आग, यूक्रेन युद्ध तक लड़ा.. कौन है 58 साल का शख्स, जो करना चाहता था ट्रंप की हत्या
'Tiger' संग ज़ोर आज़मा रहा था ये आदमी...Video में देखें कौन जीता...
PM पद और देश छोड़ा, लेकिन मुसीबतें नहीं छोड़ रही साथ... शेख हसीना पर दर्ज हुआ मर्डर का केस
Next Article
PM पद और देश छोड़ा, लेकिन मुसीबतें नहीं छोड़ रही साथ... शेख हसीना पर दर्ज हुआ मर्डर का केस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com