विज्ञापन
This Article is From Dec 15, 2017

विजय माल्या के वकीलों ने कहा, भारतीय जेलें गंदी होती हैं और कैदी भी अधिक

गुरुवार को विजय माल्या के वकीलों ने कहा कि भारतीय जेलों में क्षमता से अधिक कैदी होते हैं तथा उनमें साफ सफाई भी ठीक नहीं होती है.

विजय माल्या के वकीलों ने कहा, भारतीय जेलें गंदी होती हैं और कैदी भी अधिक
विजय माल्या (फाइल फोटो)
लंदन: भारतीय बैंकों का पैसा लेकर विदेश भागे शराब कारोबारी विजय माल्या ब्रिटेन में प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई का सामना कर रहे हैं. गुरुवार को विजय माल्या के वकीलों ने कहा कि भारतीय जेलों में क्षमता से अधिक कैदी होते हैं तथा उनमें साफ सफाई भी ठीक नहीं होती है. माल्या की वकील क्लेयर मोंटगोमेरी ने वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में गवाह के तौर पर जेल सेवाओं के विशेषज्ञ डॉ. एलन मिशेल को पेश किया. 

यह भी पढ़ें - बचाव पक्ष का दावा : कर्ज के एक हिस्से को वापस करने की माल्या की पेशकश बैंकों ने ठुकराई

उन्होंने धोखाधड़ी तथा काला धन मामले में प्रत्यर्पण की स्थिति में माल्या के साथ किये जाने वाले व्यवहार संबंधी भारत सरकार के दावों को गलत साबित करने की कोशिश की. मोंटगोमी ने कहा कि माल्या को मुंबई के आर्थर रोड जेल के 12वें बैरक में रखा जाएगा और उसकी स्थिति संतोषजनक नहीं है. 

डॉ. मिशेल ने कहा कि भारत सरकार द्वारा किये गये वादे आम हैं और यह बताते हैं कि जेल की स्थिति माल्या को रखे जाने के लायक हैं, पर किसके हिसाब से लायक? उल्लेखनीय है कि 9000 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी के संदर्भ में ब्रिटेन की अदालत में माल्या के प्रत्यर्पण की जारी सुनवाई चार दिसंबर को शुरू हुई थी.

VIDEO: प्रत्‍यर्पण मामले में वेस्टमिंस्टर कोर्ट से विजय माल्या को मिली जमानत (इनपुट भाषा से)
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com