विज्ञापन
This Article is From Apr 16, 2021

शिकागो में जारी हुआ 13 साल के बच्चे को पुलिसकर्मी के गोली मारने का वीडियो

29 मार्च की चौंका देने वाली इस फुटेज में एडम टोलेडो नामक किशोर पुलिस अधिकारियों से बचकर भागता नज़र आ रहा है, और फिर जब वह रुककर अपने हाथ ऊपर उठा लेता है, उसके सीने में एक गोली लगती दिखती है.

शिकागो में जारी हुआ 13 साल के बच्चे को पुलिसकर्मी के गोली मारने का वीडियो
बच्चे को गोली मारे जाने का वीडियो जारी होने के बाद शिकागो की मेयर लोरी लाइटफुट ने शांति बनाए रखने की अपील की...

अमेरिकी शहर शिकागो के प्रशासन ने पुलिसकर्मियों के शरीर पर लगे रहने वाले कैमरे की फुटेज गुरुवार को जारी की, जिसमें एक पुलिस अधिकारी 13-वर्षीय लैटिनो बच्चे को गोली मारता दिख रहा है, जिससे बच्चे की मौत हो गई. संयुक्त राज्य अमेरिका के तीसरे सबसे बड़े शहर की मेयर ने इस वीडियो के जारी होने के बाद लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

29 मार्च की चौंका देने वाली इस फुटेज में एडम टोलेडो नामक किशोर पुलिस अधिकारियों से बचकर भागता नज़र आ रहा है, और फिर जब वह रुककर अपने हाथ ऊपर उठा लेता है, उसके सीने में एक गोली लगती दिखती है. अभियोजकों का कहना है कि एडम टोलेडो हथियारबंद था, हालांकि वीडियो में जिस वक्त उसे गोली लगती है, उस वक्त उसके हाथों में कोई हथियार नहीं दिख रहा है.

अमेरिका में नस्लवाद और पुलिस कार्रवाइयों को लेकर तनाव पहले से बढ़ा हुआ है, और निकटवर्ती मिनियापोलिस में श्वेत पूर्व पुलिसकर्मियों पर अफ्रीकन-अमेरिकन जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के आरोप में सुनवाई चल रही है. इसी सप्ताह शहर के एक अन्य हिस्से में एक निहत्थे अश्वेत मोटर सवार के पुलिस की गोली से मारे जाने के बाद विरोध प्रदर्शनों ने भी हिंसक रूप ले लिया था.

इस ताज़ातरीन वीडियो के जारी होने पर गुरुवार को ही शिकागो की मेयर लोरी लाइटफुट ने निवासियों से शांति बनाए रखने की अपील की. हालांकि उन्होंने बार-बार पूछे जाने पर भी इस पर कोई टिप्पणी नहीं की कि एडम टोलेडो हथियारबंद था या नहीं.

फुटेज के जारी होने के बाद गुरुवार को डाउनटाउन शिकागो में लोग छोटे-छोटे समूहों में एकत्र हुए, और बच्चे की मौत के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, कुछ लोगों ने 'पुलिस वालों को कैद करो' के नारे भी लगाए.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पुतिन के बाद इटली की पीएम मेलोनी ने भी कहा, रूस-यूक्रेन विवाद को सुलझा सकता है भारत
शिकागो में जारी हुआ 13 साल के बच्चे को पुलिसकर्मी के गोली मारने का वीडियो
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Next Article
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com