VIDEO: Thailand में 'बच्चों के हत्याकांड' की रिपोर्टिंग पर CNN ने मांगी माफी, यह रही वजह...

सीएनएन (CNN) के पत्रकारों ने थाईलैंड (Thailand) में एक वीडियो संदेश में माफी मांगी है जो स्थानीय मीडिया में दिखाई जा रही है. इसमें वह कह रहे हैं कि वह पीड़ितों के परिवारों, थाईलैंड के लोगों और पुलिस से तहेदिल से माफी मांगते हैं. ऐसा लगता है कि यह वीडियो एक पुलिस स्टेशन के भीतर फिल्माई गई. 

VIDEO: Thailand में 'बच्चों के हत्याकांड' की रिपोर्टिंग पर CNN ने मांगी माफी, यह रही वजह...

Thailand Shooting Case: रिपोर्टिंग के लिए CNN पत्रकारों को मांगनी पड़ी माफी

थाईलैंड (Thailand) में बच्चों के एक डे-केयर सेंटर में हुए नरसंहार (Day-Care Massacre) की कवरेज पर अमेरिका मीडिया सीएनएन (CNN) को माफी मांगनी पड़ी है. पिछले हफ्ते थाईलैंड में एक पूर्व पुलिसकर्मी ने डे-केयर सेंटर में घुसकर 23 बच्चों समेत 37 लोगों की मार डाला था. इस मामले ने थाईलैंड समेत पूरी दुनिया को हिला दिया था. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, सीएनएन के दो पत्रकारों पर नर्सरी में बिना अनुमति भीतर घुसकर रिपोर्टिंग करने का आरोप है. साथ ही उन पर आरोप है कि पत्रकार अपराध की जगह पर बिना अनुमति दाखिल हुए. दोनों पत्रकारों से बाद में आरोप हटा लिए गए लेकिन उन्हें पर्यटक वीज़ा पर होते हुए पत्रकार का काम करने के लिए जुर्माना देना पड़ा.  बीबीसी ने बताया कि पत्रकार, एना कोरेन (Anna Coren) और कैमरामैन डेनियल होडगे (Daniel Hodge) -देश छोड़ने के लिए भी राजी हो गए हैं. उन्होंने एक वीडियो संदेश में माफी मांगी है जो स्थानीय मीडिया में दिखाई जा रही है. इसमें वह कह रहे हैं कि वह पीड़ितों के परिवारों और थाईलैंड के लोगों और पुलिस से तहेदिल से माफी मांगते हैं. ऐसा लगता है कि यह वीडियो एक पुलिस स्टेशन के भीतर फिल्माई गई. 

चैनल न्यूज़ एशिया के अनुसार, स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि थाई पुलिस इस मामले की जांच कर रही थी कि सीएनएन का क्रू ग़लत तरीके से डे केयर सेंटर के भीतर कैसे घुसा. द गार्डियन के अनुसार, अमेरिकी नेटवर्क सीएनएन ने यह रिपोर्ट भी अपने प्लैटफॉर्म से हटा ली है. थाईलैंड के फॉरेन कॉरेस्पॉन्डेंट क्लब और थाई जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने इसकी निंदा की थी. इसके बाद पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की थी कि क्या क्राइम सीन पर सीएनएन के पत्रकार बिना अनुमति के दाखिल हुए.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मामले में सीएनएन ने एक बयान भी जारी किया है. इस बयान में कहा गया है कि उनका इरादा कोई नियम तोड़ने का नहीं था. पत्रकार जब वहां पहुंचे तब कोई पुलिस वहां नहीं थी और किसी ने उन्होंने हेल्थ डिपार्टमेंट से भीतर जाने की अनुमति ली थी. इसके बाद पत्रकारों ने करीब 15 मिनट वहां रिपोर्टिंग की थी और फिर वहां से चले गए.