Thailand: बच्चों के नरसंहार का यह 'सिरफिरा है ज़िम्मेदार', ड्रग्स के मामले में हुआ था गिरफ्तार, 10 बातें

Thailand Mass Shooting: थाईलैंड में गुरुवार को एक डे-केयर सेंटर (Day Care Center) में एक पूर्व पुलिसकर्मी द्वारा की गई गोलीबारी में 22 बच्चों समेत 34 लोगों की मौत हो गई. मारे गए बच्चों में अधिकतर की उम्र 2-3 साल की बताई जा रही है. हमलावर के खिलाफ ड्रग्स बेचने के मामले में अदालत में एक मामला चल रहा था.   

Thailand: बच्चों के नरसंहार का यह 'सिरफिरा है ज़िम्मेदार', ड्रग्स के मामले में हुआ था गिरफ्तार, 10 बातें

Thailand Shooting: अपने बच्चे को लेने नर्सरी पहुंचा था पूर्व पुलिसकर्मी पान्या खामराब (Panya Khamrab)

थाईलैंड (Thailand) पुलिस के प्रवक्ता पैसान लुएसोमबून (Paisan Luesomboon) ने थाईपीबीएस को बताया कि पान्या खामराब ( Panya Khamrab) बच्चों की नर्सरी (Children's Nursery) में अपने बच्चे को लेने के लिए ड्रग मामले (Drugs) में अदालत में चल रही सुनवाई के बाद सीधे पहुंचा था. लेकिन उसका बच्चा वहां नहीं था.  

यह हैं 22 बच्चों समेत 34 लोगों के हत्यारे पूर्व पुलिसकर्मी के बारे में 10 बड़ी बातें :-

  1. द टेलीग्राफ न्यूज़ के अनुसार,थाईलैंड (Thailand) में गुरुवार को एक डे-केयर सेंटर में नरसंहार (Mass Shooting) करने वाले संदिग्ध की पहचान 34 साल के पान्या खामराब ( Panya Khamrab) के तौर पर हुई है. पान्या को ड्रग (Drugs) से जुड़े मामले में हाल ही में नौकरी से निलंबित किया गया था. पान्या खामराब गुरुवार सुबह एक अदालत की सुनवाई में पेश हुआ था. 

  2.  फर्स्टपोस्ट की रिपोर्ट ,कहती है कि पान्या को पिछले साल ड्रग के प्रयोग के चलते नौकरी से हटाया गया था. 

  3. एलबीसी न्यूज़ के अनुसार, बच्चों के हत्यारे को हाल ही में मेथामफ्टेमाइन (methamphetamine) ड्रग के प्रयोग के चलते गिरफ्तार किया गया था. रॉयल थाई पुलिस के अनुसार उसे हाल ही में पुलिस ने छोड़ा था.   

  4. द टेलीग्राफ की रिपोर्ट ने थाईलैंड के सेंट्रल इंवेस्टिगेशन ब्यूरो के मेजर जनरल जिरापोब पुरिदेत के हवाले से बताया कि ड्रग्स बेचने के मामले में अदालत में उसके खिलाफ एक मामला चल रहा था.   

  5. थाईलैंड की पुलिस के प्रवक्ता पैसान लुएसोमबून (Paisan Luesomboon) ने थाईपीबीएस को बताया कि पान्या डे केयर सेंटर में अपने बच्चे को लेने के लिए ड्रग मामले में अदालत में चल रही सुनवाई के बाद सीधे पहुंचा था. लेकिन उसका बच्चा वहां नहीं था. 

  6. पैसान ने कहा कि जब वो वहां पहुंचा तो पहले ही तनाव में था. अपने बच्चे को वहां ना पाकर उसका तनाव और बढ़ गया. और फिर उसने वहां गोलीबारी शुरू कर दी और सोते हुए बच्चों के कमरे में पहुंच कर उन्हें चाकू से गोद कर मार डाला.  

  7. सेंट्रल इन्वेस्टिगेशन ब्लूरो के अनुसार, डे केयर सेंटर में नरसंहार के बाद पूर्व पुलिसकर्मी पान्या खामराब (Panya Khamrab)घर भाग गया और उसने अपनी बीवी और अपने बच्चे को भी मार डाला.  

  8. थाईलैंड में गुरुवार को भारी बारिश हो रही थी...डे केयर सेंटर में करीब 30 बच्चे दोपहर के लंच ब्रेक में सो रहे थे. उस दिन आम दिनों से कम बच्चे डे केयर सेंटर  में पहुंचे थे.   

  9. जिला अधिकारी जिदापा बूनसोम ने बताया कि लंच के समय पहुंच कर पहले उसने 5 अधिकारियों को चाइल्ड केयर सेंटर में गोली मारी,इसमें 8 माह गर्भवति भी शामिल थी.  

  10. इसके बाद पान्या जबरन एक लॉक किए गए रूम में घुसा, यहां बच्चे सो रहे थे. यहां उसने बच्चों को चाकू से गोद मार डाला.  थाईलैंड पुलिस के कर्नल ने फर्स्टपोस्ट को बताया कि 23 मृत बच्चों की उम्र 2 से तीन साल की थी.