"सिर में गोली मार...": इलेक्शन कैंपेन में US राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी को जान से मारने की धमकी

अमेरिकी न्याय विभाग के मुताबिक, न्यू हैम्पशायर के डोवर के टायलर एंडरसन ने इलेक्शन कैंपेन के दौरान विवेक रामास्वामी(Vivek Ramaswamy Threaten Message) को धमकी भरे दो मैसेज भेजे.

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी को जान से मारने की धमकी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय मूल के रिपब्लिकन अमेरिका में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी को जान से मारने की धमकी (Vivek Ramaswamy Threaten) मिलने का मामला सामने आया है.  रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय मूल के रिपब्लिकन अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी और एक कैंपेन इवेंट में मौजूद लोगों को कथित तौर पर जान से मारने की धमकी दी गई, जिसके बाद एक व्यक्ति को सोमवार को गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें-मंगल ग्रह पर उड़ेगा चीन का हेलिकॉप्टर, अमेरिका को मिलेगी कड़ी टक्कर, जानें पूरी जानकारी

"सिर में गोली मारने का बढ़िया मौका"

अमेरिकी न्याय विभाग के मुताबिक,  न्यू हैम्पशायर के डोवर के टायलर एंडरसन ने इलैक्शन कैंपेन के दौरान रामास्वामी को धमकी भरे दो मैसेज भेजे.  एंडरसन ने पहले मैसेज में विवेक रामास्वामी के सिर में गोली मारने की धमकी दी गई तो वहीं दूसरे मैसेज में कैंपेन इवेंट में शामिल होने वालों को जान से मारने की धमकी दी गई. न्याय विभाग ने कहा, पहले मैसेज में लिखा, (उम्मीदवार) के सिर में गोली मारने का बढ़िया मौका. दूसरे मैसेज में लिखा, "मैं कैंपेन इवेंट में शामिल होने वाले सभी लोगों को मार डालूंगा." जिसके बाद आरोपी एंडरसन को गिरफ्तार कर लिया गया. 

रामास्वामी को धमकी देने वाला गिरफ्तार

एफबीआई के एक हलफनामे के मुताबिक विवेक रामास्वामी के कैंपेन ने तुरंत एक्शन लेते हुए पुलिस को उनके वोटर नोटिफिकेशन के जवाब में मिले मैसेज के बारे में तुरंत सूचित किया. कैंपेन ने धमकी देने वाले फोन के नंबर एंडरसन का होने की जानकारी भी पुलिस को दी गई, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. एंडरसन को गिरफ्तार कर तुरंत कार्रवाई करने के लिए विवेक रामास्वामी ने कानून प्रवर्तन एजेंसियों के प्रति आभार जताया. उन्होंने कहा, "मैं हमारे आसपास मौजूद टीम का आभारी हूं और मुझे सुरक्षित रखने के लिए वह बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. " जान से मारने की धमकी देने वाले एंडरसन को 5 साल तक की जेल, तीन साल तक की निगरानी में रिहाई और 250,000 डॉलर तक जुर्माने का सामना करना पड़ सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-"युद्ध तब खत्म होगा जब..." : गाजा में युद्ध तेज होने पर इजराइल