रूसी जंगी जहाज मास्‍कोवा को मार गिराने पर Ukraine ने जारी किया डाक टिकट, खरीदने के लिए उमड़ रही है लोगों की भीड़

रूस ने शुक्रवार को कहा था कि पिछले हफ्ते मोस्‍कवा मिसाइल क्रूजर (Moskva) डूबने के कारण एक क्रू मेंबर की मौत हो गई और 27 अब भी लापता हैं.

कीव:

रूस-यूक्रेन युद्ध जारी है, इस बीच दोनों ही तरफ से दुश्मन को पछाड़ने के लिए हर संभव प्रयास हो रहे हैं. रूस के युद्धपोत मास्कोवा को मिसाइल मार कर डुबोने का यूक्रेन का दावा अब यूक्रेन में एक दीवानगी में बदल गया है. इस पर डाक टिकट जारी किया गया है, जिसे ख़रीदने के लिए राजधानी कीव में भारी भीड़ इकट्ठा हो रही है. लोग काफी उत्साह के साथ इसे खरीद रहे हैं.यूक्रेन में इस डाक टिकट को खरीदने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है.

बताते चलें कि पिछले लगभग 60 दिनों से जारी इस युद्ध में हाल ही में यूक्रेन ने ब्लैक सी में रूस के सबसे मजबूत मानी जानी वाली मास्कोवा को तबाह कर दिया था. जहाज की तबाही के बाद यूक्रेन के लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. यूक्रेन के लोग अब उसके तबाही पर जारी डाक टिकट को खरीद रहे हैं.बताते चलें कि रूस ने शुक्रवार को कहा था कि पिछले हफ्ते मोस्‍कवा मिसाइल क्रूजर (Moskva) डूबने के कारण एक क्रू मेंबर की मौत हो गई थी और 27 अब भी लापता हैं. इधर पेंटागन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि काला सागर में डूबने से पहले मोस्‍कवा युद्धपोत पर दो यूक्रेनी मिसाइलें दागी गई थीं. 

बताते चलें कि रूस  के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन  ने गुरुवार को कहा था कि रूस ने मारियुपोल  को "आजाद" करा लिया है. इससे पहले रूस के रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु  ने उन्हें बताया था कि रूस ने बड़े अजोवस्टल स्टील प्लांट  यूक्रेन के बंदरगाह शहर को अपने कब्जे में ले लिया है.  अजोव सागर (में स्थित मारियुपोल पर पूर्ण नियंत्रण रूस के लिए एक बड़ी रणनीतिक जीत होगी.इससे पूर्वी यूक्रेन में रूस समर्थिक अलगाववादियों के कब्जे वाले हिस्से को यूक्रेन से पहले तोड़े गए क्रीमिया से जोड़ने का रास्ता मिल जाएगा. 

ये भी पढ़ें-
Russia Ukraine War: जंग में जान बचाने के लिए 125 किमी. पैदल चला परिवार

मोस्‍कवा युद्धपोत डूबने के बाद रूस ने अब स्‍वीकारा नुकसान, एक क्रू मेंबर की मौत और 27 लापता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : रूस-यूक्रेन युद्ध : मारियुपोल पर कब्जे के दावे में कितना दम?