विज्ञापन
This Article is From Jul 28, 2022

Rishi Sunak : "UK का PM बना तो यौन अपराधियों की आएगी शामत", महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा के लिए बताई योजना

ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ने कहा, महिलाओं (Women) और लड़कियों (Girls) के खिलाफ यौन हिंसा (Sexual Violence) को राष्ट्रीय आपात स्तिथि (National Emergency) की तरह लिया जाना चाहिए जब तक इससे जीत ना लिया जा सके.  

Rishi Sunak : "UK का PM बना तो यौन अपराधियों की आएगी शामत", महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा के लिए बताई योजना
Rishi Sunak ने UK का PM बनने पर यौन अपराधियों पर सख़्ती का वादा किया है (File Photo)
लंदन:

ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ने वादा किया है कि वो ब्रिटेन (UK) में बच्चों (Children) और लड़कियों ( Young Women) को निशाना बनाने वाले गिरोहों को ढूंढ कर उन्हें ख़त्म कर देंगे. साथ ही इन गिरोहों के सरगनाओं को अधिकतम कारावास दी जाएगी. ऋषि सुनक ने कंज़रवेटिव पार्टी (Conservative Party) के लीडर और अगले ब्रिटिश प्रधानमंत्री (Next British PM) पद से लिए जारी अपनी कैंपेन में यह शपथ ली है. उनकी रेडीफॉरऋषि (Ready4Rishi) कैंपेन की टीम ने बुधवार शाम को कहा कि ऐसे गिरोहों के सदस्यों पर आपराधिक मुकदमे लगाए जाएगें और इसके केंद्र में शामिल लोगों को आजीवन कारावास की सजा दी जाएगी.  

यौन-अपराधियों पर सख़्त रवैया दिखाते हुए पूर्व वित्तमंत्री ने कहा कि वो कथित डाउन-ब्लाउज़िंग पर भी बैन लगा देंगे जिसमें महिलाओं की इच्छा के बिना महिलाओं के उपर से ब्लाउज़ के भीतर झांकती उनकी फोटो ली जाती है. इससे यौन-शोषण के अपराध को रोका जा सकेगा और उन्हें सज़ा दी जा सकेगी.   

ऋषि सुनक ने कहा, महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ यौन हिंसा को राष्ट्रीय आपात स्तिथि की तरह लिया जाना चाहिए जब तक इससे जीत ना लिया जा सके.  दो बेटियों का पिता होने के नाते, मैं चाहता हूं कि वो बिना किसी डर के शाम या रात को किसी दुकान तक टहलने जा सकें.  ऋषि सुनक स्कूल जाने वाली दो बेटियों अनुष्का और कृष्णा के पिता हैं. 

ऋषि सुनक ने कहा कि वित्त मंत्री के तौर पर उन्होंने रिकॉर्ड स्तर पर पीड़ितों का साथ दिया. साथ ही उन्होंने यौन अपराधियों के मुकदमों को लेकर पुलिस की नई प्रक्रिया बनाने में भी मदद की.  

ऋषि सुनक ने कहा, " प्रधानमंत्री के तौर पर मैं और आगे जाउंगा. अगर कोई किसी महिला की मर्जी के बिना उसकी निजी तस्वीरें लेकर उसे परेशान करता है, तो मैं इस आपराधिक जुर्म बनाऊंगा. मैं एक ऐसा समाज चाहूंगा जहां हमारी महिलाएं और लड़किया सुरक्षित महसूस करें. "

भारतीय-ब्रिटिश मूल के ऋषि सुनक इंफोसिस के को-फाउंडर नारायण मूर्ती के पति हैं. उन्होंने कहा कि वो ब्रिटेन के नेशनल क्राइम एजेंसी (NCA) के साथ मिल कर एक टास्कफोर्स बनाएंगे जो ग्रूमिंग गैंग्स की गतिविधियों का पता लगा कर उन्हें खत्म कर देगी. 

ऋषि सुनक ने कहा कि अगर वो बोरिस जॉनसन की जगह चुने जाते हैं तो वो संदिग्धों को यह बताने पर मजबूर करेंगे कि उनके पास बच्चों की जानकारियां और फोन नंबर क्यों हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
ईरान पर सबसे बड़ी 'चोट' के लिए इजरायल के साथ खड़े हुए ट्रंप, बोले- पहले परमाणु ठिकाने तबाह करें
Rishi Sunak : "UK का PM बना तो यौन अपराधियों की आएगी शामत", महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा के लिए बताई योजना
अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में स्थायी सीट के लिए भारत के प्रयास का किया समर्थन
Next Article
अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में स्थायी सीट के लिए भारत के प्रयास का किया समर्थन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com