इधर, ट्विटर ने लागू की पाबंदियां, उधर, मेटा लॉन्च करने जा रहा माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम का टेक्स्ट-आधारित चैटिंग ऐप 'थ्रेड्स' गुरुवार, 6 जुलाई को जारी किए जाने की उम्मीद है, और 'थ्रेड्स' के यूज़र फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम वाला ही यूज़रनेम रख सकेंगे, और वे 'थ्रेड्स' पर उन सभी अकाउंटों को भी फॉलो कर सकेंगे, जिन्हें वे इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं. यह जानकारी एप्पल के ऐप स्टोर पर दी गई है.

इधर, ट्विटर ने लागू की पाबंदियां, उधर, मेटा लॉन्च करने जा रहा माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम का टेक्स्ट-आधारित चैटिंग ऐप 'थ्रेड्स' गुरुवार, 6 जुलाई को जारी किए जाने की उम्मीद है...

माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर (Twitter) के कार्यकारी अध्यक्ष एलन मस्क (Elon Musk) ने हाल ही में यूज़रों द्वारा पढ़े जाने वाले पोस्ट की तादाद पर अस्थायी हद लागू की थी, और अब कुछ ही दिन बाद मेटा (Meta) प्लेटफ़ॉर्म ने भी माइक्रोब्लॉगिंग ऐप 'थ्रेड्स' (Threads) लॉन्च करने की योजना बनाई है.

रॉयटर के हवाले से प्रकाशित एक ख़बर के मुताबिक, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम का टेक्स्ट-आधारित चैटिंग ऐप 'थ्रेड्स' गुरुवार, 6 जुलाई को जारी किए जाने की उम्मीद है, और 'थ्रेड्स' के यूज़र फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम वाला ही यूज़रनेम रख सकेंगे, और वे 'थ्रेड्स' पर उन सभी अकाउंटों को भी फॉलो कर सकेंगे, जिन्हें वे इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं. यह जानकारी एप्पल के ऐप स्टोर पर दी गई है.

'थ्रेड्स' के लॉन्च की योजना एलन मस्क के ट्विटर द्वारा घोषित पाबंदियों के बाद सामने आई है, जिनमें यह घोषणा भी शामिल है कि ट्वीटडेक का इस्तेमाल करने के लिए अकाउंट को वेरिफ़ाई किया जाना अनिवार्य होगा.

रॉयटर के मुताबिक, डेटा स्क्रैपिंग से निपटने के लिए एलन मस्क द्वारा उठाए गए कदमों पर ट्विटर यूज़रों की ओर से तीखी और कड़ी प्रतिक्रिया सामने आई. विज्ञापन विशेषज्ञों का भी कहना है कि ये घोषणाएं नई CEO लिंडा याकारिनो की स्थिति को कमज़ोर कर देंगी, जिन्होंने पिछले माह ही कार्यभार संभाला है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Google Play Store पर 'थ्रेड्स' के लॉन्च को लेकर टिप्पणी करने के रॉयटर के आग्रह पर मेटा ने फिलहाल कोई जवाब नहीं दिया है.