विज्ञापन
This Article is From Jul 18, 2017

डोनाल्ड ट्रंप ने वेनेजुएला को दी धमकी कहा, कड़ी और त्वरित आर्थिक कार्रवाई की जाएगी

कड़े शब्दों में बयान जारी कर ट्रंप ने कहा, ‘ऐसा नहीं होगा कि वेनेजुएला बिखर रहा है, और अमेरिका खड़ा देखता रहे. यदि मादुरो सरकार 30 जुलाई को संविधान सभा का गठन करती है तो अमेरिका कड़ी और त्वरित आर्थिक कार्रवाई करेगा

डोनाल्ड ट्रंप ने वेनेजुएला को दी धमकी कहा, कड़ी और त्वरित आर्थिक कार्रवाई की जाएगी
ट्रम्प ने वेनेजुएला को धमकाया
वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वेनेजुएला को धमकी दी है यदि उसने संविधान को फिर से लिखने की योजना को आगे बढ़ाया तो उसके खिलाफ कड़ी और त्वरित आर्थिक कार्रवाई की जाएगी.

कड़े शब्दों में बयान जारी कर ट्रंप ने कहा, ‘ऐसा नहीं होगा कि वेनेजुएला बिखर रहा है, और अमेरिका खड़ा देखता रहे. यदि मादुरो सरकार 30 जुलाई को संविधान सभा का गठन करती है तो अमेरिका कड़ी और त्वरित आर्थिक कार्रवाई करेगा.’ उन्होंने कहा, ‘अमेरिका फिर से स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग करता है और देश में पूर्ण तथा समृद्ध लोकतंत्र की स्थापना के वेनेजुएला के लोगों के लक्ष्य में उनके साथ खड़ा है.’ ट्रंप ने कहा, रविवार को वेनेजुएला के लोगों ने फिर से स्पष्ट कर दिया कि वे लोकतंत्र, स्वतंत्रता और विधि के शासन के साथ हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने आरोप लगाया, फिर भी उनके कठोर और साहसी कदमों को एक खराब नेता द्वारा नजरअंदाज किया जा रहा है जो तानाशाह बनने के सपने देख रहा है. इससे पहले ट्रंप के प्रवक्ता ने भी वेनेजुएला के हालात पर चिंता जतायी थी.

हाल ही में पीएम मोदी ने अमेरिका का दौरा किया था. इस समय अमेरिका में उनका जोरदार स्वागत हुआ.

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com