इस Corona Vaccine कंपनी के CEO "चार डोज़ के बावजूद" हुए Covid19 संक्रमित, ये दवा इलाज में आ रही काम

"शुक्र है कि मैंने फाइज़र-बायोएनटेक वैक्सीन (Pfizer-BioNTech vaccine) की चार डोज़ ले ली थीं. मैं ठीक महसूस कर रहा हूं, और मुझे बेहद हल्के लक्षण हैं."- अल्बर्ट बोर्ला, CEO Pfizer

इस Corona Vaccine कंपनी के CEO

कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनी फाइज़र (Pfizer) के CEO हैं अल्बर्ट बोर्ला (Albert Bourla)

कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) बनाने वाली एक कंपनी के CEO कोरोना वैक्सीन की चार डोज़ लेने के बाद भी कोरोना संक्रमित (Covid19 Positive) हो गए हैं.  उन्होंने खुद ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है. कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनी फाइज़र (Pfizer) के चेयरमैन और सीईओ अल्बर्ट बोर्ला (Albert Bourla) ने एक ट्वीट कर कहा, " मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं कोरोना पॉजीटिव आया हूं. शुक्र है कि मैंने फाइज़र-बायोएनटेक वैक्सीन (Pfizer-BioNTech vaccine) की चार डोज़ ले ली थीं. मैं ठीक महसूस कर रहा हूं, और मुझे बेहद हल्के लक्षण हैं.  मैंने अपने आपको बाकी लोगों से अलग कर लिया है और मैंने पैक्सलोविड (Paxlovid) का कोर्स शुरू कर दिया है.  

अल्बर्ट बोर्ला  ने अपने कोरोना संक्रमित होने पर कई ट्वीट किए हैं. एक और ट्वीट में उन्होंने कहा, "अभी तक हमने एक बीमारी से लड़ाई में एक लंबा सफर तय किया है. मुझे विश्वास है कि मैं जल्द ठीक हो जाउंगा. मैं फाइज़र कंपनी के साथियों के अथक परिश्रम के लिए शुक्रगुजार हूं जिन्होंने कोरोना वैक्सीन बनाई और मेरे और दुनिया के लोगों लिए इसका इलाज भी उपलब्ध करवाया."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि पैक्सलोविड (Paxlovid) को अभी अप्रूव नहीं किया गया है.  लेकिन फूड एंड ड्रंग्स एसोसिएशन ने इसे आपात यूजड के लिए मंजूरी दी है. इसका प्रयोग 12 साल से अधिक उम्र के अधिक खतरे वाले कोविड19 मरीजों में हल्के से मध्यम लक्षणों को ठीक करने के लिए किया जाता है. मरीज का वजन कम से कम 40 किलो होना चाहिए और सार्स-कोव-2 का वायरल टेस्ट रिज़ल्ट पॉजिटिव आना चाहिए.