विज्ञापन
This Article is From Sep 29, 2014

मोदी के सम्मान में दिए जाने वाले ओबामा के निजी रात्रि भोज में रहेंगे सिर्फ शाकाहारी व्यंजन

मोदी के सम्मान में दिए जाने वाले ओबामा के निजी रात्रि भोज में रहेंगे सिर्फ शाकाहारी व्यंजन
अमेरिकी कंपनियों के सीईओ के साथ नाश्ता करते पीएम मोदी (फाइल फोटो)
वाशिंगटन:

व्हाइट हाउस में आज रात जब राष्ट्रपति बराक ओबामा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए निजी रात्रिभोज की मेजबानी करेंगे तो उसमें सिर्फ शाकाहारी व्यंजन और गैर अल्कोहलिक पेय पदार्थ परोसे जाने की उम्मीद है। वहीं इस दौरान प्रधानमंत्री खुद सिर्फ नींबू पानी लेंगे।

सूत्रों के अनुसार भारतीय पक्ष ने प्रधानमंत्री की संवेदनाओं को ध्यान में रखते हुए निजी रात्रिभोज के दौरान मांसाहारी व्यंजनों को नहीं शामिल करने की इच्छा का इजहार किया था। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नवरात्रि का उपवास रख रहे हैं। अमेरिकी सरकार के सूत्रों के अनुसार इस अनुरोध पर सकारात्मक तरीके से विचार किया जा रहा है।

64 वर्षीय मोदी शुक्रवार को अमेरिका पहुंचे थे। वह नवरात्रि का उपवास रख रहे हैं जो 25 सितंबर से शुरू हुआ था। वह सिर्फ नींबू पानी ले रहे हैं।

पिछले सप्ताह, व्हाइट हाउस ने कहा था कि वे अपने मेहमानों की दस्तूरों का सम्मानपूर्वक खयाल रखने की कोशिश करते हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद प्रवक्ता कैटलिन हेडेन ने कहा, 'पिछले वर्षों में अमेरिकी राष्ट्रपतियों ने जितने भी मेहमानों की मेजबानी की है हम हमेशा हमारे मेहमान की दस्तूरों का सम्मानपूर्वक खयाल रखने की कोशिश करते हैं।'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com