विज्ञापन
This Article is From Dec 15, 2014

सिडनी में बंधक कांड : खाली किया गया भारतीय वाणिज्य दूतावास

सिडनी में बंधक कांड : खाली किया गया भारतीय वाणिज्य दूतावास
पुलिस अधिकारियों तक भागकर पहुंची सिडनी के कैफे में बंधक बनाई गई एक महिला
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास के पास एक कैफे में लोगों को बंधक बना लिए जाने की घटना के बाद वाणिज्य दूतावास को खाली कर दिया गया है। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी।

सिडनी में उप महावाणिज्य दूत विनोद बहाड़े ने बताया कि हालांकि बंधकों की राष्ट्रीयता के बारे में कोई पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन वाणिज्य दूतावास के अधिकारी सुरक्षा एजेंसियों के बराबर संपर्क में हैं। वाणिज्य दूतावास से कैफे की दूरी मुश्किल से 400 मीटर है, जहां एक बंदूकधारी ने तीन दर्जन से ज्यादा लोगों को बंधक बना रखा है।

बहाड़े ने सिडनी से फोन पर बताया, "हमें जैसे ही सूचना मिली कि पास के कैफे में कुछ लोगों को बंधक बना लिया गया है, हमने वाणिज्य दूतावास खाली कर दिया। हालांकि हमने इसे बंद नहीं किया है, और समस्या सुलझने के बाद कामकाज फिर से शुरू होगा..."

बहाड़े ने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई अधिकरियों से लगातार सूचना प्राप्त कर रहे हैं और यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि बंधकों में कोई भारतीय है या नहीं। कैनबरा में भारतीय उच्चायोग के उपउच्चायुक्त सुरिंदर दत्ता ने बताया कि घटना पर लगातार नजर रखी जा रही है। उन्होंने फोन पर बताया, "हम सिडनी के भारतीय वाणिज्य दूतावास से खबरें ले रहे हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण मुद्दा है, और हम जल्दी में कोई फैसला नहीं लेना चाहते..."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com