विज्ञापन
This Article is From Jan 23, 2014

स्नोडेन ने रूस के लिए जासूसी नहीं की : वकील

स्नोडेन ने रूस के लिए जासूसी नहीं की : वकील
फाइल फोटो
मास्को:

पूर्व अमेरिकी खुफिया कांट्रेक्टर एडवर्ड स्नोडेन के वकील ने बुधवार को कहा कि स्नोडेन के रूसी खुफिया सेवाओं में शामिल होने की बातें निराधार हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने स्नोडेन के वकील अनातोली कचेरेना की एक रपट के हवाले से कहा कि यह पागलपन की बातें और उकसावा है। उन्होंने कहा कि स्नोडेन ने जो किया वह अमेरिकी अधिकारियों के दबाव में किया।

वकील ने यह भी कहा कि शुरुआत में स्नोडेन का इरादा लैटिन अमेरिका जाना था, लेकिन वांशिगटन ने रास्ते में ही उनका पासपोर्ट रद्द कर दिया, जिससे वह मास्कों में फंस गए।

अनातोली ने कहा कि अगर उनके मुवक्किल इक्वाडोर या किसी और देश जाते हैं तो अमेरिका उन पर उस देश का सहयोग करने का आरोप लगाएगा।

एक टेलीफोन साक्षात्कार में स्नोडेन ने कहा कि ये आरोप आधारहीन हैं जासूस से अच्छा व्यवहार करने के बजाय कानूनी कार्रवाही एक महीने से ज्यादा लटका कर उसे मास्को हवाई अड्डे पर जीने के लिए छोड़ दिया गया।

स्नोडेन पिछले साल जून से रूस में हैं। लगभग 17 लाख गुप्त दस्तावेजों को मीडिया में लीक करने की सजा से बचने के लिए स्नोडेन ने अगस्त में रूस से एक साल शरणार्थी के रूप में रहने की अनुमति मांगी थी।
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com