"पुतिन को यह दिखाओ" : 6 साल की बच्ची की मौत पर यूक्रेनी डॉक्टर

मारियुपोल के आसपास भीषण लड़ाई जारी है. रूसी और रूसी समर्थित अलगाववादी ताकतों ने तीन तरफ से लगभग 400,000 आबादी वाले दक्षिणी यूक्रेनी शहर को घेर लिया है.

रविवार को जब बमबारी शुरू हुई तो पीड़ित परिवार दक्षिणपूर्वी बंदरगाह शहर के बाहरी इलाके में सुपरमार्केट में था

नई दिल्ली:

यूक्रेन के मारियुपोल में रूसी सेना की गोलाबारी में छह साल की एक बच्ची के गंभीर रूप से घायल होने के बाद उसे अस्पताल ले जाते वक्त की एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें उसकी मां एम्बुलेंस के बाहर खड़ी है और खून से लथपथ उसके पिता भी वहीं मौजूद हैं. छोटी बच्चो को एक स्ट्रेचर पर लेटाया हुआ है और अंदर ले जाया गया, जहां एक मेडिकल टीम ने उसे ठीक करने के लिए संघर्ष किया. लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका.

एसोसिएटेड प्रेस के अनुसार, बच्चो को ऑक्सीजन पंप करने वाले एक डॉक्टर ने कहा, "पुतिन को इस बच्ची की आंखें और रोते हुए डॉक्टरों को दिखाओ." इस दौरान बच्ची के पिता को नम आंखों के साथ स्ट्रेचर को पकड़कर बैठे देखा गया. इस फोटो ने दुनियाभर का ध्यान ध्यान खींचा है.1

रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को जब बमबारी शुरू हुई तो पीड़ित परिवार दक्षिणपूर्वी बंदरगाह शहर के बाहरी इलाके में एक सुपरमार्केट में था. इससे पहले दिन, मारियुपोल के मेयर वादिम बॉयचेंको ने कहा था कि शहर में भारी बमबारी में बड़े पैमाने पर लोग हताहत हुए हैं और दर्जनों घायल हुए हैं.

बता दें कि मारियुपोल के आसपास भीषण लड़ाई जारी है, क्योंकि रूसी और रूसी समर्थित अलगाववादी ताकतों ने तीन तरफ से लगभग 400,000 आबादी वाले दक्षिणी यूक्रेनी शहर को घेर लिया है. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, रूसी सेनाएं मारियुपोल पर एक लैंड कॉरिडोर को पूरा करने के लिए कब्जा करने की उम्मीद कर रही हैं, जो क्रीमिया को दक्षिणी रूस से जोड़ेगा.

24 फरवरी से अब तक 800,000 से अधिक यूक्रेनियन देश छोड़कर भाग चुके हैं. ये दशकों से यूरोप में लोगों का सबसे तेज विस्थापन है. मास्को ने नागरिकों को निशाना बनाने से इनकार किया और कहा कि उसका लक्ष्य एक "विशेष सैन्य अभियान" में 44 मिलियन लोगों वाले देश यूक्रेन को निरस्त्र करना है. 

यह भी पढ़ें: 
यूक्रेन से भागे भारतीय दंपती के लिए 'क्रूरता से आतिथ्‍य' जैसा रहा रोमानिया तक का सफर...
रूसी मदद से खारकीव से बाहर आईं भारतीय छात्राएं, अब छात्रों को निकालने की कोशिश : सूत्र
यूक्रेन संकट : खारकीव की गोलाबारी में बाल-बाल बचा केरल का छात्र, मारे गए नवीन शेखरप्‍पा से था 50 मीटर दूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खबरों की खबर : यूक्रेन के खार्किव पर रूसी हमले तेज, 24 घंटे में 15 विमान भारतीय छात्रों को लेकर आएंगे