Video : Ukraine ने हवा में उड़ाया रूसी हेलीकॉप्केटर, Drone से साधा निशाना

Ukraine War : एक नाटकीय काली-सफेद वीडियो फुटेज दिखाती है कि रूस का सैन्य  हेलीकॉप्टर में धमाका होता है. इसे यूक्रेन वेपन ट्रेकर ने रविवार को ट्विटर पर पोस्ट किया. एरियल व्यू में दिखता है कि रूसी सैनिक हैलीकॉप्टर से नीचे उतर रहे होते हैं लेकिन कुछ सेकेंड बाद ड्रोन इस पर निशाना लगाता है.  

Video : Ukraine ने हवा में उड़ाया रूसी हेलीकॉप्केटर, Drone से साधा निशाना

Ukraine War: रूस और यूक्रेन के युद्ध को 75 दिन बीत चुके हैं

यूक्रेन (Ukraine) के बैरक्टर TB-2 (Bayraktar TB-2) ड्रोन लगातार रूस और उसकी सेना को को भारी नुकसान पहुंचा रहे हैं. अब ट्विटर और बाकी सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिखता है कि कैसे सैटेलाइट से नियंत्रित होने वाले ड्रोन रूस के Mi-8 हेलीकॉप्टर को हवा में उड़ा देता है जब वो अपने सैनिकों को स्नेक आइलैंड (Snake Island) पर उतार रहा होता है.  रणनीतिक तौर पर अहम और काले सागर में मौजूद यह द्वीप पिछले कुछ हफ्तों में रूसी सेना ने कब्जा लिया है लेकिन यूक्रेन ने दुश्मनों का सामना करने के लिए अपनी हवाई मुहिम तेज की है.   

एक नाटकीय काली-सफेद वीडियो फुटेज दिखाती है कि रूस का सैन्य  हेलीकॉप्टर में धमाका होता है. इसे यूक्रेन वेपन ट्रेकर ने रविवार को ट्विटर पर पोस्ट किया. एरियल व्यू में दिखता है कि रूसी सैनिक हैलीकॉप्टर से नीचे उतर रहे होते हैं लेकिन कुछ सेकेंड बाद ड्रोन इस पर निशाना लगाता है.  

इसके बाद वीडियो में हेलीकॉप्टर से धुंआ निकला दिखाई देता है और ड्रोन स्नेक आइलैंड से दूरा जाता दिखता है. इस वीडियो पर कोई तारीख नहीं है और यह साफ नहीं है कि क्या इस धमाके में कोई मारा गया या हताहत हुआ. 

यह फुटेज ऐसे समय रिलीज की गई जब यूक्रेन के फाइटर जेट्स ने स्नेक आइलैंड पर कब्जा जमाए बैठी रूसी सेना पर एयर रेड की. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह एयर रेड Su-27 ने की जिसे TB-2 ड्रोन पर गिंबल-माउंट कैमरा से कैप्चर किया गया.  उन्होंने 110 एकड़ के द्वीप पर कम से कम तीन एयर डिफेंस सिस्टम और निगरानी नौकाएं नष्ट की हैं