2 लाख से अधिक लोग रूसी सेना में हुए शामिल, Ukraine War के लिए पुतिन ने की थी अपील

Russia Ukraine War: यूक्रेन (Ukraine) में और अधिक सेना भेजे जाने की पुतिन (Putin) की घोषणा के बाद करीब 2 लाख से अधिक लोग रूसी सेना में शामिल हुए हैं.  इस घोषणा के बाद युद्ध में शामिल होने की उम्र के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था.   

2 लाख से अधिक लोग रूसी सेना में हुए शामिल, Ukraine War के लिए पुतिन ने की थी अपील

रूसी संसद ने यूक्रेन युद्ध (Ukraine War)  के लिए सेना में 3 लाख रिजर्व बलों की भर्ती करना चाहती है

रूस (Russia) में राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन (Vladimir Putin) ने 21 सितंबर को घोषणा की थी कि यूक्रेन युद्ध (Ukraine War) में शामिल होने के लिए रूसी सेना में रिज़र्व बलों की भर्ती की जाएगी. इसके बाद 2 लाख से अधिक लोग, रूसी सेना में शामिल हुए हैं. रूस के रक्षा मंत्री सर्गेई शोईगु (Defence Minister Sergei Shoigu) ने यह जानकारी दी है. शोईगु ने टीवी पर एक सम्मेलन में कहा, "आज तक 2 लाख से अधिक लोग सेना में शामिल हो चुके हैं."  रूस के यूक्रेन में और अधिक सेना भेजे जाने की तैयारी यूक्रेन में मिली कई विफलताओं के बाद  हो रही है. रूसी संसद ने यूक्रेन युद्ध  के लिए सेना की भर्ती को "आंशिक" बताया था और इसमें 3 लाख युवकों को भर्ती किए जाने की योजना है.  

शोईगु ने कहा कि जिन्हें भर्ती किया गया है उन्हें 6 ट्रेनिंग सेंटर्स में 80 ट्रेनिंग ग्राउंड्स पर प्रशिक्षण दिया जा रहा है. रूसी संसद की सेना में रिजर्व बलों की भर्ती की योजना का कुछ जगह विरोध हुआ था और कई हजार लोग इससे बचने के लिए पड़ोसी पूर्व सोवियत देशों में भाग गए.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कजाकिस्तान ने मंगलवार को कहा था कि करीब 2 लाख से अधिक रूसी पिछले दो हफ्तों में सीमा पार कर उसके देश में पहुंचे हैं . पुतिन ने पिछले हफ्ते डर कम करने की कोशिश की थी और अधिकारियों ने सेना भर्ती की 'सभी गलतियों को सुधारने" के आदेश दिए थे.