विज्ञापन
This Article is From Dec 09, 2015

रूस ने भूमध्यसागर में तैनात अपनी पनडुब्‍बी से किए आईएस पर हमले

रूस ने भूमध्यसागर में तैनात अपनी पनडुब्‍बी से किए आईएस पर हमले
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (फाइल फोटो)
मॉस्‍को: रूस ने भूमध्यसागर में तैनात अपनी पनडुब्बी से सीरिया में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के ठिकानों को निशाना बनाकर हमले किए। रूस के रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगू ने बताया कि रूस ने सीरिया में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के ठिकाने पर कैलिबर मिसाइलों से हमला किया।

राक्‍का प्रांत में दो ठिकानों को बनाया निशाना
समाचार एजेंसी तास की रिपोर्ट के अनुसार, सर्गेई ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ एक बैठक के दौरान कहा, 'भूमध्यसागर में तैनात रोस्तोव-ऑन-डॉन पनडुबबी से पहली बार कैलिबर क्रूज मिसाइल दागा गया।' रक्षा मंत्री ने बताया कि मिसाइल हमले में आईएस के दो बड़े ठिकानों को निशाना बनाया गया। उन्‍होंने कहा, 'हम आश्वस्त हैं कि सीरिया के राक्का प्रांत में आईएस के दो बड़े ठिकानों पर किए गए इन हमलों से आतंकवादियों की तेल आपूर्ति और अन्य बुनियादी ढांचों को नुकसान हुआ होगा।'

इजरायल और अमेरिका को दी गई थी जानकारी
उन्होंने कहा कि हमलों की योजना के बारे में इजरायल और अमेरिका को सूचित किया गया था। बैठक में रूस के युद्धक विमान एसयू-24 का ब्लैक बॉक्स भी पुतिन के समक्ष प्रस्तुत किया गया, जिसे तुर्की ने नवंबर में यह कहते हुए मार गिराया था कि इसने उसके वायु क्षेत्र का अतिक्रमण किया। रूस ने हालांकि तुर्की के दावों का खंडन किया है।

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com