रूस में फिर कोरोना का कहर, पहली बार एक दिन में 1000 से ज्यादा लोगों की मौत

पिछले एक दिन में कोरोना से 1,002 लोगों की मौत हुई है और संक्रमण के 33,208 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

रूस में फिर कोरोना का कहर, पहली बार एक दिन में 1000 से ज्यादा लोगों की मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर.

मास्को:

रूस में शनिवार को कोरोनोवायरस महामारी की शुरुआत के बाद पहली बार 24 घंटों में 1,000 लोगों की पहली बार मौत हुई है. जबकि देश में टीकाकरण जारी है और कई जगहों पर प्रतिबंध भी लगाए गए हैं. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले एक दिन में कोरोना से 1,002 लोगों की मौत हुई है और संक्रमण के 33,208 नए मामले दर्ज किए गए हैं. लगातार तीसरे दिन मौत और नए मामले सबसे ज्यादा आ रहे हैं. 

कोरोना का आंकड़ा रखने वाली Gogov वेबसाइट के मुताबिक, शनिवार तक केवल 31 प्रतिशत रूसियों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है. बताया जा रहा है कि सख्त प्रतिबंधों में डील दिए जाने के बाद कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा देखने को मिला है. हालांकि, कुछ एक सार्वजनिक स्थलों पर जाने के लिए दोबारा से क्यूआर जरूरी कर दिया गया है. 


बता दें, रूस में शुक्रवार को एक दिन में 32,196 नए मामले दर्ज किए गए थे और 999 लोगों की मौत हुई थी. रूस में बीते कुछ दिन से मौत के मामलों लगातार इजाफा देखा जा रहा था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एक रिपोर्ट के मुताबिक, रूस में अब तक संक्रमण के 79 लाख मामले सामने आ चुके हैं. महामारी से 2,21,313 रोगियों की मौत हो चुकी है. कोविड-19 के मामले में रूस अमेरिका, ब्राजील, भारत और मेक्सिको के बाद पांचवे स्थान पर है.