पाकिस्तान को चीन, सऊदी अरब से मिलेगी 13 अरब डॉलर की अतिरिक्त मदद

समाचारपत्र 'डॉन' में प्रकाशित एक खबर में डार के हवाले से बताया गया कि नई वित्तीय सहायता के तहत पाकिस्तान को नौ अरब डॉलर चीन से जबकि चार अरब सऊदी से मिलेंगे.

पाकिस्तान को चीन, सऊदी अरब से मिलेगी 13 अरब डॉलर की अतिरिक्त मदद

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

इस्लामाबाद:

आर्थिक संकट का सामना कर रहे पाकिस्तान को उसके परंपरागत सहयोगियों चीन और सऊदी अरब से 13 अरब डॉलर की अतिरिक्त वित्तीय मदद मिली है. पाकिस्तान के वित्त मंत्री इसहाक डार ने यह जानकारी दी. पाकिस्तान को यह मदद ऐसे वक्त मिली है जब सरकार देश की कमजोर अर्थव्यवस्था को स्थिर करने के प्रयास में जुटी हुई है.

समाचारपत्र 'डॉन' में प्रकाशित एक खबर में डार के हवाले से बताया गया कि नई वित्तीय सहायता के तहत पाकिस्तान को नौ अरब डॉलर चीन से जबकि चार अरब सऊदी से मिलेंगे. यह 20 अरब डॉलर के निवेश वायदों के अतिरिक्त है.

डार ने बताया कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की हालिया बीजिंग यात्रा के दौरान चीन के नेतृत्व ने सॉवेरन ऋण के रूप में चार अरब डॉलर, वाणिज्यिक बैंक कर्ज के पुनर्वित्त के रूप में 3.3 अरब डॉलर और मुद्रा अदला-बदली को 30 अरब युआन से बढ़ाकर 40 अरब युआन करने का वादा किया था. यह सब मिलाकर 8.75 अरब डॉलर होता है. 

डार ने कहा, ‘‘उन्होंने वित्तीय समर्थन सुरक्षा का वादा किया है.'' इन्हें परिपक्वता अवधि पूरी होने पर मुहैया करवाया जाएगा.'' डार ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि सऊदी अरब ने भी आर्थिक सहायता को तीन अरब डॉलर से बढ़ाकर छह अरब डॉलर करने के अनुरोध पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें - 
-- 'प्रेरणा और स्फूर्ति का स्थान होगा बाला साहेब का स्मारक स्थल': उद्धव ठाकरे
-- गुजरात चुनाव और दिल्ली में MCD इलेक्शन क्यों हो रहे एक साथ? केजरीवाल ने दिया जवाब



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Featured Video Of The Day

मध्य प्रदेश के रतलाम में ट्रक ने कई को रौंदा, 6 की मौत