पाकिस्तान : लड़कों के साथ डांस का वीडियो वायरल होने पर घरवालों ने ली लड़की की जान

कथित तौर पर लड़की के परिवार ने स्थानीय जिरगा (बुजुर्गों की एक पारंपरिक परिषद) के आदेश पर हत्या को अंजाम दिया. उसी वायरल वीडियो में दिखाई देने वाली एक अन्य लड़की को भी जिरगा द्वारा मौत की सजा सुनाई गई थी.

पाकिस्तान : लड़कों के साथ डांस का वीडियो वायरल होने पर घरवालों ने ली लड़की की जान

लड़की की हत्या और बढ़ती हिंसक घटनाओं के कारण वीडियो में दिख रहे लड़के कहीं छिप गए हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पाकिस्तान के कोहिस्तान में एक परिवार द्वारा 18 साल की लड़की की ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है. यह घटना एक वायरल सोशल मीडिया वीडियो के बाद हुई जिसमें लड़की को कुछ लड़कों के साथ नाचते हुए देखा गया था. वीडियो में दिख रहे लड़की के साथी भी समय पर पुलिस के हस्तक्षेप के कारण मारे जाने से बाल-बाल बच गए. 

कथित तौर पर लड़की के परिवार ने स्थानीय जिरगा (बुजुर्गों की एक पारंपरिक परिषद) के आदेश पर हत्या को अंजाम दिया. उसी वायरल वीडियो में दिखाई देने वाली एक अन्य लड़की को भी जिरगा द्वारा मौत की सजा सुनाई गई थी, लेकिन सजा पर अमल होने से पहले पुलिस ने उसे बचा लिया. 

लड़की की हत्या से पाकिस्तान में आक्रोश फैल गया है. कई लोग ऑनर किलिंग को ख़त्म करने की मांग कर रहे हैं. एआरवाई न्यूज से बात करते हुए जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) मुख्तियार तनोली ने कहा कि पुलिस घटना की जांच कर रही है. लड़की के परिवार के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

लड़की की हत्या और बढ़ती हिंसक घटनाओं के कारण वीडियो में दिख रहे लड़के कहीं छिप गए हैं. लड़की के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए नजदीकी स्वास्थ्य सुविधा में ट्रांस्फर किया गया और बाद में परिवार के पास वापस भेज दिया गया.

पुलिस ने कहा कि वीडियो में दिख दूसरी लड़की ने कहा कि उसे अपने परिवार से जान को कोई खतरा नहीं है और वह उनके साथ जाना चाहती है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जियो टीवी को बताया, "हमने उन लोगों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है जिन्होंने लड़की की हत्या की और जिन्होंने या तो सलाह दी या जिरगा बुलाकर उसे मौत की सजा सुनाई."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- बिहार : छुट्टियों पर विवाद के बीच विभाग ने दी सफाई, कहा - सामान्य और उर्दू स्कूलों के लिए अलग कैलेंडर
-- बाहर निकले 41 मजदूर सुरक्षित, अब उत्तराखंड की सुरंग ढहने के कारण का लगाया जा रहा पता