विज्ञापन
This Article is From Apr 15, 2018

पाक थलसेना प्रमुख ने कहा- कश्मीर मुद्दे को लेकर हमें भारत से बातचीत करनी चाहिए  

बाजवा ने शनिवार को काकुल में पाकिस्तानी सैन्य अकादमी में कैडेटों के पासिंग आउट परेड में अपने संबोधन के दौरान यह टिप्पणी की.

पाक थलसेना प्रमुख ने कहा- कश्मीर मुद्दे को लेकर हमें भारत से बातचीत करनी चाहिए  
पाकिस्तान सेना अध्यक्ष की फाइल फोटो
नई दिल्ली: पाकिस्तान के थलसेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा है कि कश्मीर के मूल मुद्दे सहित भारत - पाकिस्तान के बीच के सभी विवादों का शांतिपूर्ण समाधान समग्र एवं अर्थपूर्ण संवाद से ही संभव है. लिहाजा हमें भारत से इस संबंध में बात करनी चाहिए. पाकिस्तान के इंटर - सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ( आईएसपीआर ) के एक बयान के मुताबिक , बाजवा ने शनिवार को काकुल में पाकिस्तानी सैन्य अकादमी में कैडेटों के पासिंग आउट परेड में अपने संबोधन के दौरान यह टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि हमारा यह स्पष्ट मानना है कि कश्मीर के मूल मुद्दे सहित भारत - पाकिस्तान के विवादों के शांतिपूर्ण समाधान का रास्ता बातचीत ही है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान ने भारतीय राजनयिकों को सिख श्रद्धालुओं से मिलने से रोका, भारत ने जताया विरोध

जनरल बाजवा ने कहा कि ऐसा संवाद किसी पक्ष पर एहसान नहीं है बल्कि यह समूचे क्षेत्र में शांति के लिए जरूरी है. पाकिस्तान ऐसे संवाद के लिए प्रतिबद्ध है , लेकिन ऐसा संप्रभु समानता , गरिमा एवं सम्मान के आधार पर ही होगा. कैडेटों को संबोधित करते हुए बाजवा (57) ने कहा कि पाकिस्तान एक अमनपसंद देश है और सभी देशों , खासकर अपने पड़ोसियों , के साथ सद्भावनापूर्ण एवं शांतिपूर्ण सह - अस्तित्व चाहता है.

VIDEO: भारत ने कहा पाकिस्तान के राजनयिक हैं जासूस.


उन्होंने कहा कि लेकिन शांति की इस चाहत को किसी भी तरह से हमारी कमजोरी की निशानी नहीं समझा जाना चाहिए. हमारे साहसी सशस्त्र बल किसी भी खतरे का करारा जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. (इनपुट भाषा से) 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com