पाकिस्तान ने भारत पर लगाया आतंकवाद फैलाने का आरोप, कहा-हाफिज सईद के घर के बाहर विस्फोट में था शामिल

इससे एक दिन पहले, गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने आरोप लगाया था कि भारत मुंबई हमले के मुख्य षड्यंत्रकारी हाफिज सईद के लाहौर स्थित आवास के बाहर पिछले साल हुए विस्फोट में शामिल था.

पाकिस्तान ने भारत पर लगाया आतंकवाद फैलाने का आरोप, कहा-हाफिज सईद के घर के बाहर विस्फोट में था शामिल

पाकिस्‍तान की विदेश राज्य मंत्री हिना रब्बानी खार ने आरोप लगाया, पाकिस्तान में आतंकवाद फैलाने में भारतीय संलिप्तता के ‘‘निर्विवाद’’ साक्ष्य हैं

नई दिल्‍ली :

पाकिस्तान ने भारत पर देश में ‘‘आतंकवाद और अराजकता'' फैलाने में संलिप्त होने का आरोप लगाते हुए इसे उजागर करने के लिए बुधवार को एक कूटनीतिक अभियान शुरू किया. विदेश सचिव असद मजीद ने इस्लामाबाद में विदेशी राजनयिकों के समक्ष यह आरोप लगाए जबकि विदेश राज्य मंत्री हिना रब्बानी खार ने इस मुद्दे पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया. इससे एक दिन पहले, गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने आरोप लगाया था कि भारत मुंबई हमले के मुख्य षड्यंत्रकारी हाफिज सईद के लाहौर स्थित आवास के बाहर पिछले साल हुए विस्फोट में शामिल था.

विदेश कार्यालय के अनुसार, मजीद ने पिछले साल 23 जून को लाहौर में सईद के आवास के बाहर हुए विस्फोट में भारत की कथित संलिप्तता का एक ‘डोजियर' साझा किया. खार ने प्रेसवार्ता में भारत पर ‘‘आतंकवाद का इस्तेमाल'' करने का आरोप लगाया. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से कथित तौर पर पाकिस्तान की शांति और सुरक्षा को कमजोर करने के नई दिल्ली के प्रयासों पर ध्यान देने का आह्वान भी किया.खार ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान में आतंकवाद फैलाने में भारतीय संलिप्तता के ‘‘निर्विवाद'' साक्ष्य हैं. भारत पूर्व में पाकिस्तान के उन आरोपों को खारिज कर चुका है कि इस देश में हुए कुछ आतंकी हमलों के पीछे उसका (भारत) हाथ था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-

  1. बिहार के छपरा में फिर ज़हरीली शराब का कहर, 17 की मौत
  2. "चीन से जारी तनाव के बीच भारतीय जवानों के चीनियों को खदेड़ने का 2021 का VIDEO आया सामने
  3. "भारतीय करेंसी नोटों पर महात्मा गांधी के अलावा किस-किसकी तस्वीर छपती हैं...?


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)