अमेरिका में पटरी से उतरी ट्रेन, 3 की मौत, 50 से ज्यादा जख्मी : रिपोर्ट

मोंटाना के डिजास्टर एंड इमरजेंसी सर्विसेज की को-ऑर्डिनेटर ने बताया कि इस दुर्घटना में तीन की मौत हुई है और 50 से ज्यादा लोग घायल हैं.

अमेरिका में पटरी से उतरी ट्रेन, 3 की मौत, 50 से ज्यादा जख्मी : रिपोर्ट

घायलों को अस्पताल में किया जा रहा है भर्ती

वाशिंगटन:

अमेरिका के मोंटाना में शनिवार को एक रेल हादसा हुआ. यहां एक ट्रेन पटरी से उतर गई. इस दुर्घटना में कई लोगों के घायल होने की खबर है. रेल परिचालक एमट्रैक ने यह जानकारी दी. इस हादसे में तीन लोगों के मारे जाने की खबर है. कंपनी ने बयान में कहा कि "एमट्रैक घायल यात्रियों को अस्पताल ले जाने और अन्य सभी यात्रियों को सुरक्षित निकालने के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ काम कर रही है." ट्रेन में 147 यात्री और 13 क्रू मेंबर्स सवार थे. 

बयान में कहा गया है कि ट्रेन की पांच बोगियां शनिवार करीब 4 बजे उत्तरी मोंटाना के पास जोपलिन में पटरी से उतर गईं.

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए फुटेज में लोगों को ट्रैक पर इंतजार करते हुए देखा जा सकता है, उनके बगल में सामान बिखरा पड़ा है. ट्रेन की कई बोगियों को रेल की पटरी से उतरा हुआ भी देखा जा सकता है. 

इससे पहले, मोंटाना के डिजास्टर एंड इमरजेंसी सर्विसेज की को-ऑर्डिनेटर ने न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया कि इस दुर्घटना में एक से ज्यादा की मौत हुई है और 50 से ज्यादा लोग घायल हैं. 

उन्होंने कहा कि बचाव दल की टीमें घटनास्थल पर मौजूद हैं और कई अस्पताल स्टैंडबाय पर हैं. हालांकि, अधिकारियों ने फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं दी है. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com