"कभी ऐसा कुछ अनुभव नहीं..." न्यूयॉर्क में आए भूकंप से लोगों में डर का माहौल

भूकंप के झटके महसूस करने के बाद एंपायर स्टेट बिल्डिंग ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, "मैं अभी भी ठीक हूं." संयुक्त राष्ट्र जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक न्यूयॉर्क में आए भूकंप की तीव्रता 4.8 मैग्नीट्यूड थी. 

अमेरिका के न्यूयॉर्क में शुक्रवार को इतना जोरदार भूकंप आया कि कभी न सोने वाले इस शहर के हर एक इंसान ने इसके झटकों को महसूस किया. भूकंप की तीव्रता इतनी अधिक कि सभी लोगों को भूकंप के बारे में पता चला था. भूकंप इतना तेज था कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के राजनयिकों की कुर्सियां हिल गईं और विमानों को कुछ देर के लिए रोक दिया गया. 

हालांकि, इसमें किसी को कोई हानि नहीं आई और न्यूयॉर्क की आइकॉनिक स्कायलाइन भी इंटैक्ट है. इसी बीच एंपायर स्टेट बिल्डिंग ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, "मैं अभी भी ठीक हूं." संयुक्त राष्ट्र जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक न्यूयॉर्क में आए भूकंप की तीव्रता 4.8 मैग्नीट्यूड थी.

लेबनान, न्यू जर्सी में भूकंप के केंद्र के पास, 50 वर्षीय डोमिनिका यूनीजेवस्का ने भूकंप से जागने के बाद कहा, "मैं अभी भी कांप रही हूं." उन्होंने कहा, "मैंने कभी इतनी तीव्रता वाला भूकंप महसूस नहीं किया है. मैंने पहले कुछ झटके महसूस किए हैं, लेकिन इसके सामने वो कुछ भी नहीं हैं. मेरा पूरा घर सही में हिल रहा था. बेड भी हिल रहा था, और घर से एक अजीब सी आवाज आ रही थी. मैं तुरंत अपने डॉग को देखने गई और वो सही था." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एएफपी के एक संवाददाता ने बताया कि ब्रुकलिन में इमारतें हिल गईं, अलमारी के दरवाजे और फिक्स्चर हिल गए. ब्रुकलिन निवासी 62 वर्षीय एना विलाग्रान ने कहा, "मैं घबराई हुई हूं, मैं कांप रही हूं. अभी बहुत से लोग डरे हुए हैं".  शाम 6:00 बजे (2200 GMT) से कुछ देर पहले यह क्षेत्र एक झटके से हिल गया, जिसके बारे में यूएसजीएस ने कहा कि इसकी तीव्रता 4.0 थी. संयुक्त राष्ट्र में, जिसका मुख्यालय न्यूयॉर्क में है, गाजा की स्थिति पर सुरक्षा परिषद की बैठक शुरुआती झटके के बाद अस्थायी रूप से रोक दी गई थी.