विज्ञापन
This Article is From Jun 11, 2014

नरेंद्र मोदी के साथ काम करने को उत्सुक हूं : नवाज शरीफ

नरेंद्र मोदी के साथ काम करने को उत्सुक हूं : नवाज शरीफ
नई दिल्ली:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक पत्र लिखकर उनसे अपनी बैठक पर संतुष्टि जताई और कहा कि वह उनके साथ ‘सभी अनसुलझे मामलों पर सद्भाव’ के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हैं।

सप्ताहांत में प्रधानमंत्री कार्यालय को मिले पत्र में शरीफ ने कहा कि गरीबों का भविष्य ‘हमारी साझा आर्थिक नियति’ से जुड़ा है।

शरीफ 26 मई को नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बने दक्षेस देशों के नेताओं में शामिल थे।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने लिखा, मैं कहना चाहूंगा कि द्विपक्षीय और क्षेत्रीय हित के मामलों पर हमारे विचारों के अर्थपूर्ण आदान-प्रदान के साथ मैं संतुष्ट होकर लौटा।

प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह के एक दिन बाद मोदी ने शरीफ के साथ आतंकवाद और मुंबई आतंकवादी हमला मामले की तेज सुनवाई समेत महत्वपूर्ण द्विपक्षीय मुद्दों पर बैठक की थी। शरीफ ने कहा, मैं दोनों देशों के फायदे के लिए सभी अनसुलझे मामलों पर आपके साथ सद्भाव के साथ काम करने को उत्सुक हूं। उम्मीद करता हूं कि हमारी कोशिशें एक अधिक उज्ज्वल भविष्य की नींव रखेंगी। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के पत्र को भारत-पाकिस्तान संबंधों में एक सकारात्मक विकास के रूप में देखा जा रहा है। पाकिस्तानी सेना द्वारा एक भारतीय सैनिक का सिर काटने की घटना समेत नियंत्रण रेखा के पास हुई दूसरी घटनाओं से दोनों देशों के संबंधों में गतिरोध आ गया था।

शरीफ ने अपने पत्र में कहा है, हमें दोनों देशों में गरीबी में रह रहे लाखों लोगों पर सबसे पहले ध्यान देना चाहिए। मेरा दृढ़ता से मानना है कि हमारे संयुक्त प्रयासों में दोनों देशों का कल्याण और समृद्धि निहित है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com