अमेरिका में कोरोना से 5 लाख मौतों के शोक में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा, बाइडेन प्रशासन का फैसला

US Corona Half million Deaths :अमेरिकी सरकार की सभी संघीय इमारतों पर राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा.  व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन पास्की ने कहा कि यह आदेश पांच दिनों तक प्रभावी रहेगा.

अमेरिका में कोरोना से 5 लाख मौतों के शोक में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा, बाइडेन प्रशासन का फैसला

US President Joe Biden व्हाइट हाउस से राष्ट्र के नाम संबोधन देंगे

वाशिंगटन:

अमेरिका सरकार ने कोरोना वायरस से देश में 5 लाख से ज्यादा मारे लोगों (US Corona Half million Deaths) की याद में राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुकाने का फैसला किया है. व्हाइट हाउस ने सोमवार को यह जानकारी दी.अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन सोमवार शाम तक इस आदेश का औपचारिक ऐलान कर सकते हैं. अमेरिकी सरकार की सभी संघीय इमारतों पर राष्ट्रीय ध्वज 5 दिनों तक आधा झुका रहेगा.  व्हाइट हाउस (Ehite House) के प्रेस सचिव जेन पास्की ने कहा कि यह आदेश पांच दिनों तक प्रभावी रहेगा.

राष्ट्रपति बाइडेन (US President Joe Biden) खुद सोमवार को एक शोक सभा में हिस्सा लेंगे, जिसमें वह कोरोना से मारे गए 5 लाख अमेरिकी नागरिकों के बारे में अपनी भावनाएं व्यक्त करेंगे. हालांकि ब्रिटेन के साथ अमेरिका समेत कई देशों में टीकाकरण तेज होने से अब कोरोना से मौतों के मामले तेजी से घटे हैं.

कोरोना से जुड़े मामलों और मौतों का रिकॉर्ड रखने वाली एजेंसियों के मुताबिक अमेरिका में मौतों की तादाद 5 लाख से ज्यादा हो गई है. हालांकि अमेरिकी सरकार के आधिकारिक आंकड़ों में संख्या इससे कुछ कम है. बाइडेन एक कैंडल मार्च में शामिल होने के पहले व्हाइट हाउस से राष्ट्र के नाम एक संबोधन दे सकते हैं. बाइडेन अपनी पत्नी जिल, उप राष्ट्रपति कमला हैरिस, उनके पति डग एमहॉफ और अन्य लोग मृतकों की याद में मौन भी रखेंगे.


अपने पूर्ववर्ती राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से उलट, जो हमेशा महामारी को कमतर करके आंकते थे. बाइडेन ने कोरोना महामारी से अमेरिका की लड़ाई को सर्वोच्च प्राथमिकता पर रखा है. वह तेजी से टीकाकरण पर जोर देने के साथ लगातार कोविड-19 के नियमों के पालन पर जोर दे रहे हैं.कोरोना के कारण गंभीर आर्थिक चुनौतियों के साथ बाइडेन प्रशासन को ट्र्ंप के शासनकाल में पैदा हुए धार्मिक-सामाजिक विभेद की परेशानियों से भी पार पाना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com