मुंबई की महिला 20 साल से लापता, पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर दिखी

सोशल मीडिया की मदद से मुंबई की एक महिला ने अपनी मां को खोज निकाला जो पिछले 20 वर्षों से पाकिस्तान में लापता थी. मुंबई की रहने वाली यास्मीन शेख बताती हैं कि उनकी मां कुक के तौर पर काम करने दुबई गई थीं लेकिन वह कभी नहीं लौटीं.

मुंबई की महिला 20 साल से लापता, पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर दिखी

हमीदा बानो बतौर कुक दुबई गईं थीं लेकिन कभी वापस लौट कर नहीं आईं.

मुंबई :

आज Social Media  हमारे जीवन से काफी जुड़ चुका है. बच्चे हो या बूढ़े हो, चाहें आम नागरिक हो या फ़िर मशहूर हस्तियां आज सभी Social Media पर मौजूद हैं. सोशल मीडिया कई बार मददगार भी साबित हुआ है.  इस बार सोशल मीडिया की मदद से मुंबई की एक महिला ने अपनी मां को खोज निकाला जो पिछले 20 वर्षों से पाकिस्तान में लापता थी. मुंबई की रहने वाली यास्मीन शेख बताती हैं कि उनकी मां कुक के तौर पर काम करने दुबई गई थीं लेकिन वह कभी नहीं लौटीं. यास्मीन शेख ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "मुझे अपनी मां के बारे में 20 साल बाद पाकिस्तान स्थित सोशल मीडिया अकाउंट से पता चला, जिसने एक वीडियो पोस्ट किया था."

"वह अक्सर 2-4 साल के लिए कतर जाती थी लेकिन इस बार वह एक एजेंट की मदद से गई थी और कभी वापस नहीं आई. हमने उसकी तलाश करने की कोशिश की लेकिन सारी कोशिशें बेकार गईं. हम शिकायत भी दर्ज नहीं कर सके क्योंकि हमारे पास कोई सबूत नहीं था."

यास्मीन शेख ने आगे कहा कि उनकी माँ, हमीदा बानो (उनकी माँ) वहाँ एक रसोइया के रूप में काम करने के लिए दुबई गईं और फिर कभी अपने परिवार से संपर्क नहीं किया. "जब हम अपनी माँ के ठिकाने के बारे में जानने के लिए एजेंट से मिलने जाते थे, तो वह (एजेंट) कहती थी कि मेरी माँ हमसे मिलना या बात नहीं करना चाहती थी. हमें आश्वासन दिया कि वह अच्छा कर रही है, हालाँकि, वह अपने में वीडियो में स्पष्ट रूप से कह रही है कि एजेंट ने उससे कहा था कि वह किसी को भी सच्चाई का खुलासा न करे," शेख ने कहा.

उन्होंने कहा, "वीडियो आने और हमारे पास पहुंचने के बाद ही हमें उसके पाकिस्तान में रहने के बारे में पता चला, वरना हमें नहीं पता था कि वह दुबई, सऊदी या कहीं और थी."

सामने आए वीडियो को देखने के बाद हमीदा बानो की बहन शाहिदा ने कहा कि जब उन्होंने अपने पति, भाई-बहनों और निवास का नाम सही बताया तो वे उन्हें पहचानने लगे. शाहिदा ने यह भी कहा कि उन्होंने उसकी बहन को खोजने के लिए हर संभव कोशिश की और उस एजेंट से संपर्क किया जो कथित तौर पर कुछ समय बाद भाग गया. लेकिन फिर भी उन्होंने उम्मीद नहीं छोड़ी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यास्मीन शेख चाहती हैं कि सरकार जल्द से जल्द उन्हें वापस लाने के लिए लिए कुछ व्यवस्था करे.