विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 18, 2022

हफ्ते का सबसे बुरा दिन है सोमवार, Guinness World Records ने आधिकारिक तौर पर किया घोषित, इंटरनेट हुआ बहुत खुश

गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Records) की इस घोषणा से ट्विटर (Twitter) यूज़र खुश हैं. एंग्री बर्ड (Angry Bird) कैरेक्टर 'रेड' के ऑफीशियल पेज से गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड के पोस्ट पर ट्वीट किया गया. उन्होंने लिखा, "तुमने बहुत समय लिया", इस पर गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा- "मुझे पता है."

Read Time: 3 mins
हफ्ते का सबसे बुरा दिन है सोमवार, Guinness World Records ने आधिकारिक तौर पर किया घोषित, इंटरनेट हुआ बहुत खुश
गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (GWR) की इस घोषणा को अब तक चार लाख से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं (File Photo)

सोमवार (Monday) से कई लोग डरते हैं. काम से एक बेफिक्र वीकेंड की छुट्टी मिलने के बाद हफ्ते का पहला दिन, बहुत से लोगों को बिल्कुल नहीं भाता. सोमवार को काम पर जाने को लेकर लेकर कई चुटकुले भी बन चुके हैं. सोशल मीडिया (Social Media) यूजर्स को यह दिन बहुत ही धीमा और उबाऊ लगता है. लेकन अब, गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (GWR) ने भी सोमवार को खिलाफ उदासीनता का संज्ञान लिया है और इसे 'हफ्ते का सबसे बुरा दिन" घोषित कर दिया है. इसका मतलब यह है कि आप अब सोमवार को अपना मूड खराब होने के लिए आधिकारिक तौर पर सोमवार को दोष मंढ सकते हैं. गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने सोमवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, " हम आधिकारिक तौर पर सबसे खराब दिन के रिकॉर्ड का रिकॉर्ड सोमवार के नाम करते हैं." 

इसे लेकर ट्विटर यूज़र खुश हैं कि आखिरकार किसी ने इसे पहचाना. एंग्री बर्ड कैरेक्टर रेड के ऑफीशियल पेज से गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड के पोस्ट पर ट्वीट किया गया. उन्होंने लिखा, "तुमने बहुत समय लिया", इस पर गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा- "मुझे पता है."

एक अन्य यूज़र ने लिखा, "मैं इसी कारण सोमवार को ऑफ लेता हूं," GWR ने जवाब देते हुए लिखा- "स्मार्ट". एक और यूज़र ने मांग की है कि बुधवार का नाम बदल देना चाहिए क्योंकि यह अच्छा सुनाई नहीं देता.  

कई इन्फ्लूएंसर और सेलेब्रिटीज़ 'मंडे ब्लूज़' को दूर करने के तरीके बताते रहते हैं. इनमें इंडस्ट्रियलिस्ट आनंद महिंद्रा भी शामिल हैं जो अपने फॉलोअर्स को लाइफ गोल्स पर भी सलाह देते हैं.   

अपनी शुरुआत से 1999 तक इसे गिनीज़ बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के नाम से जाना जाता था. रिकॉर्ड बुक हर साल छपती थी जिसमें मानवीय अचीवमेंट्स और नेचुरल वर्ल्ड के कीर्तीमानों को छापा जाता था.  

गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड अब तक 143 मिलियन कॉपी छाप चुका है और अब एक ग्लोबल ब्रांड है. इसका दफ्तर लंदन, न्यूयार्क, बीजिंग, तोक्यो और दुबई में है.  इससे जुड़े लोग दुनियाभर में फैले हुए हैं.  
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
तीसरी बार स्पेस में फंस गई हैं सुनीता विलियम्स, स्पेसक्राफ्ट में हो रहा लीकेज, 45 दिन आगे बढ़ सकता है मिशन
हफ्ते का सबसे बुरा दिन है सोमवार, Guinness World Records ने आधिकारिक तौर पर किया घोषित, इंटरनेट हुआ बहुत खुश
"वे ताबूतों में वापस आ रहे": इजरायली बंधकों के परिवारों ने मौतों पर शोक जताया
Next Article
"वे ताबूतों में वापस आ रहे": इजरायली बंधकों के परिवारों ने मौतों पर शोक जताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com