US : फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप फेयरवेल मैसेज में कैपिटॉल घटना पर बोलीं- 'हिंसा कभी जायज़ नहीं हो सकती'

अमेरिकी फर्स्ट लेडी के तौर पर आखिरी बार बोल रहीं मेलानिया ट्रंप ने अपने वीडियो मैसेज में यूएस कैपिटॉल हिंसा पर कहा कि 'हर चीज को लेकर जोशीला होना चाहिए लेकिन याद रखिए कि हिंसा को कभी जायज नहीं ठहराया जा सकता.

US : फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप फेयरवेल मैसेज में कैपिटॉल घटना पर बोलीं- 'हिंसा कभी जायज़ नहीं हो सकती'

मेलानिया ट्रंप ने फर्स्ट लेडी के तौर पर दिया अपना आखिरी मैसेज. (फाइल फोटो)

वॉशिंगटन:

जो बाइडेन के शपथ ग्रहण में बस एक दिन रह गया है और इस तरह डोनाल्ड ट्रंप की व्हाइट हाउस से औपचारिक विदाई हो जाएगी. अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव खत्म होने के बाद लगातार नतीजों में धांधली के आरोप लगा रहे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों की ओर से इस महीने अमेरिकी संसद भवन में हिंसा फैलाई गई, जिसका जिक्र फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप ने अपने आखिरी संदेश में किया है. मेलानिया ने सोमवार को अपने आखिरी संदेश में कहा कि लोगों को 'हर चीज के बारे में उत्साहित होना चाहिए लेकिन हिंसा का सहारा नहीं लेना चाहिए.'

अमेरिकी फर्स्ट लेडी के तौर पर आखिरी बार बोल रहीं मेलानिया ट्रंप ने अपने वीडियो मैसेज में कहा, 'हर चीज को लेकर जोशीला होना चाहिए लेकिन याद रखिए कि हिंसा किसी बात का जवाब नहीं है और इसे कभी जायज नहीं ठहराया जा सकता.'

बता दें कि 6 जनवरी को ट्रंप समर्थकों का कुछ समूह यूएस कैपिटॉल बिल्डिंग में घुस गया था, जहां पर उन बैटलग्राउंड राज्यों के इलेक्टोरल वोटों की पुष्टि हो रही थी, जिनके चुनावों में ट्रंप ने धांधली का दावा किया था. ट्रंप ने अपने हजारों समर्थकों के सामने वोटर फ्रॉड की बात की थी और इस 'चोरी को रोकने के लिए' समर्थन मांगा था. इन दंगों में पांच लोगों की मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें : US कैपिटॉल परिसर हिंसा: फर्स्‍ट लेडी मेलानिया ट्रंप की चीफ ऑफ स्टाफ ने दिया इस्तीफा

कोविड-19 के बीच चिंता जाहिर करते हुए मेलानिया ने लोगों से सावधानी बरतने को कहा. उन्होंने कोविड से जान गंवाने वालों के परिवारों को सांत्वना दी और हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को धन्यवाद दिया.


मेलानिया ने अपने कैंपेन 'BE BEST' की भी बात की, जो बच्चों की शिक्षा के लिए काम करता है और इस प्लेटफॉर्म पर काम करते रहने की प्रतिबद्धता जताई.

ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव के मायने और भारत-अमेरिका के रिश्तों पर इसका असर?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com