Highlights : इमरान खान की रैली में गोलीबारी, पाकिस्तान के पूर्व पीएम का अस्पताल में चल रहा इलाज

पाकिस्तान के गुजरांवाला में पूर्व पीएम इमरान खान की रैली में गोलीबारी की खबर आ रही है. अभी तक मिल रही जानकारी के अनुसार इस घटना में पाकिस्तान के पूर्व पीएम समेत कुल 5 लोग घायल हुए हैं. 

Highlights : इमरान खान की रैली में गोलीबारी, पाकिस्तान के पूर्व पीएम का अस्पताल में चल रहा इलाज

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व पीएम इमरान खान (Ex PM Imran Khan) अपनी रैली में हुई फायरिंग में घायल हो गए हैं.  इमरान खान प्रधानमंत्री पद से हटने के बाद से ही लगातार सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं. पिछले दिनों सेना के उच्च अधिकारियों को लेकर भी उनकी तरफ से बयानबाज़ी हुई थी.  इसके बाद उन्हें सफाई भी देनी पड़ी थी. फायरिंग में पांच लोग घायल होने की खबर है. 

इस घटना से जुड़ी अन्य जानकारियों यहां पढ़ें  ...

Nov 03, 2022 20:35 (IST)
हमले से ठीक एक घंटे पहले इमरान खान ने बदला था प्रदर्शन स्थल
फायरिंग से बमुश्किल एक घंटे पहले इमरान खान ने वजीराबाद शहर के एक अन्य हिस्से में समर्थकों से कहा था कि वे उनके साथ एक अलग क्षेत्र में चलें. उन्होंने वहां पर संबोधन देने का वादा किया था.
Nov 03, 2022 20:03 (IST)
पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने इमरान खान पर हमले की निंदा की
विदेश मंत्री और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने इमरान खान पर हमले की "कड़ी निंदा" की है और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है. उन्होंने कहा, इमरान खान पर हुए हमले की कड़ी निंदा करते हैं. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना.

Nov 03, 2022 19:53 (IST)
इमरान खान के काफिले पर हमले में एक व्यक्ति की मौत
गोली लगने से घायल हुए सीनेटर फैसल जावेद ने कहा कि हमले के दौरान पार्टी का एक कार्यकर्ता मारा गया, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया. क्रिकेटर से नेता बने 70 वर्षीय नेता पर हमले की जिम्मेदारी किसी गुट ने नहीं ली है.
Nov 03, 2022 19:17 (IST)
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इमरान खान पर हमले की निंदा की
शहबाज शरीफ ने कहा, "मैं इमरान खान की रैली में गोलीबारी की कड़ी निंदा करता हूं. घटना की तत्काल रिपोर्ट आंतरिक मंत्री से मांगी गई है. हम इमरान और अन्य घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं. फेडरेशन पंजाब सरकार को घटना की जांच में हरसंभव सहायता प्रदान करेगा. राष्ट्रीय राजनीति में हिंसा की कोई जगह नहीं होनी चाहिए.'
Nov 03, 2022 19:11 (IST)
प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने तुरंत मांगी हमले की रिपोर्ट
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने गृह मंत्री को पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान पर हुई गोलीबारी की तत्काल रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है.

Nov 03, 2022 18:55 (IST)
"इमरान खान को मारने के लिए आया था": इमरान खान पर गोली चलाने वाला गिरफ्तार
इमरान खान पर हमले के बाद गिरफ्तार किए गए बंदूकधारियों में से एक ने अधिकारियों को बताया कि वह पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री की हत्या करने आया था. उसने कहा, "इमरान खान लोगों को गुमराह कर रहे हैं." 
Nov 03, 2022 18:45 (IST)
इमरान खान पर हमला करने वाले का कबूलनामा: "उन्हें गोली मार दी क्योंकि ..."
जांच के दौरान, पाकिस्तान के पंजाब में एक रैली के दौरान हमले में शामिल दो बंदूकधारियों में से एक का कहना है कि उसने पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को गोली मार दी क्योंकि वे लोगों को गुमराह कर रहे थे.
Nov 03, 2022 18:40 (IST)
इमरान खान पर हमला एक जघन्य हत्या का प्रयास : पाक राष्ट्रपति
एक ट्वीट में, पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने इमरान खान पर हमले को "जघन्य हत्या का प्रयास" कहा. उन्होंने ट्वीट किया, "मैं अल्लाह का शुक्रिया अदा करता हूं कि वह सुरक्षित हैं लेकिन उनके पैर में कुछ गोलियां लगी हैं और उम्मीद है कि वह गंभीर नहीं होंगे."

Nov 03, 2022 18:30 (IST)
पाकिस्तान के पंजाब में इमरान खान के वाहन पर 6 गोलियां चलाई गईं
इमरान खान के एक सहयोगी का कहना है कि एक बंदूकधारी ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री को ले जा रहे कंटेनर पर छह गोलियां चलाईं. इमरान खान का लाहौर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है और वह अब खतरे से बाहर हैं.
Nov 03, 2022 18:27 (IST)
जन समर्थन जुटाने के लिए इमरान का मार्च
वजीराबाद में इमरान खान की एक रैली में एक अज्ञात बंदूकधारी ने गोलियां चलाईं, जिसमें पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री घायल हो गए. 70 वर्षीय नेता इमरान खान का मार्च चल रहा है. यह मार्च पाकिस्तान में जल्दी चुनाव के लिए बड़े पैमाने पर समर्थन जुटाने के लिए किया जा रहा है. 
Nov 03, 2022 18:23 (IST)
पाक के पूर्व पीएम इमरान खान पर गोलीबारी
पाकिस्तान के पूर्व पीएम पर हमला करने वाला आरोपी कैमरे में हुआ कैद


Nov 03, 2022 18:21 (IST)
गन के साथ कैमरे में कैद हुआ हमलवार
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान गुरुवार को पाकिस्तान में अपनी एक रैली में हुई गोलीबारी में घायल हो गए. हमलावर को इमरान खान के एक समर्थक ने पकड़ा और उसे गिरफ्तार कर लिया गया. खबरों के मुताबिक वह घटनास्थल पर अकेला था.
Nov 03, 2022 18:08 (IST)
पंजाब में प्रोटेस्ट मार्च के दौरान इमरान खान पर हमला, भारत ने कही यह बात
भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि इमरान खान की रैली में हुए हमले पर भारत की नजर है. अपनी मीडिया ब्रीफिंग में बागची ने कहा, "यह घटना तब हुई जब मैं इस ब्रीफिंग में आ रहा था. यह एक ऐसी घटना है जिस पर हम बारीकी से नजर रख रहे हैं."
Nov 03, 2022 18:06 (IST)
इमरान खान खतरे से बाहर: स्थानीय मीडिया
इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के मुखपत्र माने जाने वाले एआरवाई न्यूज ने बताया कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री खतरे से बाहर हैं.
Nov 03, 2022 18:04 (IST)
Video: हमले के बाद इमरान खान ने समर्थकों को देखकर हाथ हिलाया
हमले के बाद घायल इमरान खान ने किया समर्थकों का अभिवादन


Nov 03, 2022 17:56 (IST)
इमरान खान पर हमला करने वाले संदिग्ध शख्स की गोली मारकर हत्या : समाचार एजेंसी AFP
समाचार एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान पर हमला करने के संदिग्ध व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई है.
Nov 03, 2022 17:53 (IST)
सीनेटर फैजल जावेद भी हमले में घायल

Nov 03, 2022 17:44 (IST)
इमरान खान पर हमले की घटना ने बेनजीर भुट्टो हत्याकांड की याद दिला दी
इस्लामाबाद से करीब 200 किलोमीटर दूर इस घटना ने पुरानी यादें ताजा कर दीं, जब 2007 में एक रैली के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.
Nov 03, 2022 17:42 (IST)
गोलीबारी में शामिल सभी लोगों को जल्द ही कानून के कटघरे में लाया जाएगा: पाक मंत्री
पाकिस्तान के मंत्री मुहम्मद बशारत राजा ने कहा है कि, अलहम्दुलिल्लाह इमरान खान सुरक्षित हैं. कंटेनर के पास फायरिंग की घटना पर सीएम ने सख्त संज्ञान लिया है. आईजी पंजाब से रिपोर्ट मांगी गई है. ग्राउंड रिपोर्ट के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसमें शामिल सभी लोगों को जल्द ही कनून के कटघरे में लाया जाएगा इंशाअल्लाह.
Nov 03, 2022 17:38 (IST)
इमरान खान के दाहिने पैर में लगी चोट, वीडियो आया सामने
वीडियो में दिख रहा है कि 70 वर्षीय इमरान खान के दाहिने पैर में चोट लगी है. पुलिस ने हमले के समय जिस कंटेनर में वह सवार था, उससे उन्हें बुलेट प्रूफ वाहन में स्थानांतरित कर दिया था.
Nov 03, 2022 17:35 (IST)
इमरान खान पर गोली चलाने वाला गनमैन गिरफ्तार: पाक पत्रकार
पाकिस्तान की पत्रकार नुसरत ने NDTV को बताया कि इमरान खान को ले जा रहे ट्रक पर गोली चलाने वाले बंदूकधारी को गिरफ्तार कर लिया गया है.
Nov 03, 2022 17:34 (IST)
इमरान खान के पैर में लगी गोली, अस्पताल ले जाया गया: स्थानीय मीडिया
जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के पैर में गोली लगी है और उनका एक अस्पताल में इलाज चल रहा है.
Nov 03, 2022 17:32 (IST)
इमरान खान का अस्पताल में चल रहा इलाज, हालत स्थिर
स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट है कि, डॉक्टरों ने कहा है, इमरान खान को गोली लगी है, लेकिन वह ठीक हैं.
Nov 03, 2022 17:31 (IST)
कंटेनर के पास की गई फायरिंग
समाचार एजेंसी ANI ने कहा है कि, पाकिस्तान मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार वजीराबाद में जफर अली खान चौक के पास पूर्व पीएम और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान के कंटेनर के पास फायरिंग की गई.