जापान के प्रधानमंत्री किशिदा पर हमला, भाषण से पहले फेंका गया बम, PM मोदी ने की हमले की निंदा

जापान के PM फुमियो किशिदा जब भाषण दे रहे थे, उसी समय स्मोक बम से हमला किया गया. इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत लिया गया है.

जापान के प्रधानमंत्री किशिदा पर हमला, भाषण से पहले फेंका गया बम, PM मोदी ने की हमले की निंदा

टोक्यो:

जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा पर हमला हुआ है. ये हमला तब हुआ, जब PM फुमियो किशिदा पश्चिमी जापान के बंदरगाह का दौरा करने पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि वाकायामा में जब वह दौरे पर थे, तब एक तेज धमाका हुआ, उन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया है. एक गैस या पाइप बम उनकी ओर फेंका गया था. वह अपना भाषण शुरू करते उससे पहले ही यह हमला हुआ. सुरक्षाबलों ने हमलावर को पकड़ लिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान के पीएम पर हुए हमले की निंदा की. उन्‍होंने ट्वीट किया- "जापान के वाकायामा में सार्वजनिक कार्यक्रम में एक हिंसक घटना के बारे में पता चला, जहां मेरे मित्र पीएम किशिदा उपस्थित थे. राहत मिली कि वह सकुशल हैं. उनकी निरंतर भलाई और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं. भारत हिंसा के सभी कृत्यों की निंदा करता है."

जापान का ‘एनएचके' टीवी की खबर के मुताबिक, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के दौरे के समय देश के एक बंदरगाह पर जोरदार विस्फोट हुआ, इस हादसे में कोई हताहत नहीं है.

पुलिस या स्‍थानीय प्रशासन की ओर से घटना की तत्काल कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. स्थानीय पुलिस ने इस घटना पर फिलहाल कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है. नेशनल ब्रॉडकास्टर एनएचके ने घटनास्थल पर भीड़ के बीच पुलिस की तरफ से एक व्यक्ति को हिरासत में लिए जाने का फुटेज भी दिखाया है.

बता दें कि जुलाई 2022 में एक कार्यक्रम में जब पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे भाषण दे रहे थे, तब उनकी गोली मारकर हत्‍या कर दी गई थी. इस घटना के बाद से जापान में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में इजाफा किया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:-
एंटीगुआ-बारबुडा कोर्ट ने मेहुल चोकसी के पक्ष में सुनाया फैसला, अब भारत लाना हुआ मुश्किल!
Amarnath Yatra: एक जुलाई से शुरू होकर 31 अगस्त तक चलेगी यात्रा, 17 अप्रैल से पंजीकरण