Israel-Hamas Attack: हमास के हमलों में अबतक 10 नेपाली छात्रों की मौत

इजराइल में हमास हमले में नेपाल के भी 10 छात्रों की मौत हुई है. नेपाल दूतावास के अधिकारियों ने ANI को यह जानकारी दी है.

Israel-Hamas Attack: हमास के हमलों में अबतक 10 नेपाली छात्रों की मौत

नई दिल्ली: इजराइल पर हमास (Hamas Attack) के हमले में अभी तक 600 लोगों के मारे जाने की खबर है. हमास के आतंकियों ने शनिवार सुबह इजराइल के अलग-अलग इलाकों पर 5000 से ज्यादा रॉकेट दागे. वहीं, इजराइल में हमास हमले में नेपाल के भी 10 छात्रों की मौत हुई है. नेपाल दूतावास के अधिकारियों ने ANI को यह जानकारी दी है.

इससे पहले नेपाल के विदेश मंत्री एन. पी. सऊद ने रविवार को कहा था कि इजराइल में पढ़ाई कर रहे चार नेपाली छात्र आतंकवादी समूह हमास के हमले में घायल हुए हैं, जबकि 11 छात्र लापता हैं. लेकिन अब 10 छात्रों की मौत की खबर है. मंत्री ने कहा कि इजराइल के दक्षिणी हिस्से में पढ़ाई कर रहे लापता छात्रों के हताहत होने की आशंका है.

बता दें कि इजरायल और फिलिस्‍तीन (Israel and Palestine) के बीच हालात बेहद खराब स्थिति में पहुंच गए हैं. इजराइल पर हमास (Hamas Attack) के हमले में अभी तक 600 लोगों के मारे जाने की खबर है. हमास के आतंकियों ने शनिवार सुबह इजराइल के अलग-अलग इलाकों पर 5000 से ज्यादा रॉकेट दागे. हमास के इस हमले के बाद इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बयान जारी कर कहा कि हमास को इसकी बड़ी कीमत चुकानी होगी. भारत समेत कई देशों ने मुश्किल की इस घड़ी में इजराइल के साथ खड़े होने की बात की है.  हालांकि बिगड़ते हालात के बीच दिल्ली से तेल अवीव की उड़ानें रद्द कर दी गई है. तेल अवीव से दिल्ली की उड़ानें 14 अक्टूबर तक रद्द रहेंगी. 

ये भी पढ़ें- 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com