विज्ञापन

बेरूत पर इजरायल का घातक हवाई हमला, 22 की मौत, 117 घायल, निशाने पर था हिजबुल्लाह

यहूदी देश में सेंट्रल बेरूत पर ये हमला (Israel Airstrike On Beirut) उसी दिन किया, जब लेबनान में संयुक्त राष्ट्र की शांति सेना ने इजरायली सैनिकों पर एक टैंक समेत उसके ठिकानों पर गोलीबारी का आरोप लगाया था.

बेरूत पर इजरायल का घातक हवाई हमला. (फाइल फोटो)

इजरायल हिजबुल्लाह के खात्मे के लिए पूरी तरह तैयार है. वह इस संगठन को पूरी तरह से तबाह कर देना चाहता है, तभी लगातार कहर बरपा रहा है. अब इजरायल ने सेंट्रल बेरूत पर घातक हवाई हमला (Israel Airstrike Central Beirut) किया है. इस हमले में 22 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है, वहीं 117 लोग घायल बताए जा रहे हैं.  इजरायल ने एक तरफ गुरुवार को सेंट्रल बेरूत पर भीषण हवाई हमला किया, वहीं लेबनान में उसके जमीनी सैनिकों ने UN के शांति मुख्यालय पर गोलीबारी दी, जिसमें दो लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है.

ये भी पढ़ें-इजरायली टैंक का लेबनान में UN के 'ब्लू हेलमेट' बेस पर हमला, जानें फिर क्या हुआ : 10 पॉइंट्स

बेरूत में जोरदार विस्फोट, 22 लोगों की मौत

बेरूत पर हवाई हमले के दौरान एएफपी के एक पत्रकार ने जोरदार विस्फोटों की कई आवाजें सुनीं. बता दें कि इजरायल का अभियान तेज होने के बाद से बेरूत पर यह तीसरा घातक हवाई हमला है. लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने मौतों की पुष्टि की है. उन्होंने एक बयान जारी कर कहा, " राजधानी बेरूत पर इजरायली दुश्मन के हमलों में 22 लोगों की मौत हो गई और 117 अन्य घायल हो गए."

AFP फोटो

AFP फोटो

हिजबुल्लाह के एक और सदस्य की मौत का दावा

एक लेबनानी सुरक्षा सूत्र के मुताबिक, ईरान के लिए इजरायल के अभियान में  टॉप कमांडरों की हत्याओं की एक सीरीज के बाद फिर से "हिजबुल्लाह के व्यक्ति" को निशाना बनाया गया है. एएफपी के लाइव टीवी फुटेज में घनी इमारतों के बीच धुएं का गुबार निकलता दिखाई दे रहा है. हालांकि ये हमला किसको लक्ष्य बनाकर किया गया था, इस पर इजरायल की तरफ से अब तक कोई बयान सामने नहीं आया है.

AFP फोटो

AFP फोटो

अब सेंट्रल बेरूत को निशाना बना रहा इजरायल

अब तक ज्यादातर इज़रायली हमलों में सेंट्रल नहीं बल्कि दक्षिण बेरूत क्षेत्र को निशाना बनाया था. लेकिन अब इजरायल की रणनीति बदल गई है. यहूदी देश में सेंट्रल बेरूत पर ये हमला उसी दिन किया, जब लेबनान में संयुक्त राष्ट्र की शांति सेना ने इजरायली सैनिकों पर एक टैंक समेत उसके ठिकानों पर गोलीबारी का आरोप लगाया था. जिसमें उन्होंने दो सैनिकों के घायल होने की बात कही है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
'भारत सबसे बड़ा टैरिफ चार्ज करने वाला देश, सत्ता में आने पर जवाब देंगे : डोनाल्‍ड ट्रम्प
बेरूत पर इजरायल का घातक हवाई हमला, 22 की मौत, 117 घायल, निशाने पर था हिजबुल्लाह
जेलेंस्की का क्या है 'विक्ट्री प्लान', यूरोपियन साथियों को बताया
Next Article
जेलेंस्की का क्या है 'विक्ट्री प्लान', यूरोपियन साथियों को बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com