विज्ञापन
This Article is From Feb 26, 2015

आईएस ने सीरिया में 220 एजसीरियन ईसाइयों का अपहरण किया

दमिश्क:

उत्तरी सीरिया में इस्लामिक स्टेट (आईएस) कट्टरपंथी सुन्नी गुट ने कई एजसीरियन ईसाइयों का अपहरण कर लिया है। तीन दिनों में अपहृत ईसाइयों की संख्या बढ़कर 220 से ज्यादा हो गई है। यह जानकारी गुरुवार को एक निगरानी कर रहे समूह ने दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, आईएस ने एजसीरियनों को ताल तमर कस्बे में 11 गांवों से अपहृत कर लिया है। यह कस्बा उत्तरी प्रात अल-हसाकाह में सीरियाई एजसीरियन की राजधानी माना जाता है। समाचार एजेंसी ने सीरियाई मानवाधिकार निगरानी (एसओएचआर) की रिपोर्ट के हवाले से यह खबर दी है। आईएस ने हाल के दिनों में सीरिया के कस्बों और गावों पर निशाना साधना शुरू कर दिया है।

सूत्रों का उल्लेख करते हुए एसओएचआर ने कहा है कि अपहृतों को ताल तमर के दक्षिण पश्चिम अब्दुल-अजीज पहाड़ी इलाके की तरफ ले जाया गया है।

सूत्रों ने आगे बताया है कि आईएस इस कस्बे से लोगों का अपहरण करने में कामयाब रहा, ताकि एजसीरियन में बड़े पैमाने पर विस्थापन की हड़बड़ी पैदा हो जाए और आसपास के इलाके से विस्थापन शुरू हो जाए।

एसओएचआर ने सीरियाई सूत्रों के हवाले से बताया कि अपहृतों की रिहाई के लिए आईएस के साथ मध्यस्थ के माध्यम से बातचीत हो रही है।

वैसे ही सूत्र ने पुष्टि की कि आईएस ने ताल तमर के देहाती क्षेत्र में दो चर्चों को जला डाला।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com