विज्ञापन
This Article is From Jan 08, 2020

अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाना इराक के लिए ‘सबसे बुरा’ होगा: डोनाल्ड ट्रंप

ये सैनिक इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय गठबंधन के तहत तैनात हैं. रविवार को इराक की संसद ने अमेरिकी सैनिकों को देश में अनुमति देने वाले समझौते को खत्म करने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया है.

अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाना इराक के लिए ‘सबसे बुरा’ होगा: डोनाल्ड ट्रंप
ट्रंप ने कहा कि अगर इराक अमेरिकी सैनिकों को यहां से हटाता है तो यह उनके लिए सबसे खराब चीज होगी
वॉशिंगटन:

अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) ने मंगलवार को कहा कि इराक से अमेरिकी सैनिकों को हटाना इस देश के लिए 'सबसे बुरा' होगा. इराक (Iraq) की संसद ने अमेरिकी बलों को हटाने की मांग की है.  इराक में अभी 5,000 अमेरिकी सैनिक तैनात हैं. ये सैनिक इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय गठबंधन के तहत तैनात हैं. रविवार को इराक की संसद ने अमेरिकी सैनिकों को देश में अनुमति देने वाले समझौते को खत्म करने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया है.

यह भी पढ़ें: ईरान ने इराक में दागी दो एयरबेस पर मिसाइलें तो US के राष्ट्रपति ट्रंप ने किया ट्वीट- All is well!

ट्रंप ने कहा कि अगर इराक अमेरिकी सैनिकों को यहां से हटाता है तो ''मेरा मानना है कि यह सबसे खराब चीज इराक के साथ होगी.'' उन्होंने कहा, ''अगर हम इराक से बाहर निकलेंगे तो ईरान की भूमिका यहां बढ़ जाएगी और इराक के लोग नहीं चाहते हैं कि ईरान इस देश को चलाए''. व्हाइट हाउस के ओवल कार्यालय में संवाददाताओं से ट्रंप ने कहा कि एक बिंदू पर अमेरिका इराक से बाहर निकलना चाहेगा.

राष्ट्रपति ने कहा कि इराक में हमने अच्छा काम किया है और इस्लामिक स्टटे से मुक्ति पा ली है. इराक की संसद ने मेजर जनरल सुलेमानी की मौत के बाद यह प्रस्ताव लाया है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com