विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 26, 2022

"तुम भारतीयों से नफरत करती हूं..." : टेक्सास में नस्लभेदी टिप्पणी करने वाली महिला गिरफ्तार

यह घटना बुधवार रात टेक्सास के डलास में एक पार्किंग स्थल पर हुई. गिरफ्तार हुई महिला वीडियो में भारतीय महिला के एक समूह से बोल रही है "मैं आप भारतीयों से नफरत करती हूं.

Read Time: 3 mins

आरोपी महिला की पहचान प्लानो की एस्मेराल्डा अप्टन के तौर पर हुई है.

वाशिंगटन:

अमेरिका के टेक्सास में चार भारतीय-अमेरिकी महिलाओं के एक समूह के साथ मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया मंचों पर प्रसारित होने के बाद पुलिस ने मामले में एक महिला को गिरफ्तार किया है. वीडियो में आरोपी महिला कथित तौर पर अपशब्द बोलती और भारतीय-अमेरिकी महिलाओं को भारत वापस जाने के लिए कहती नजर आ रही है. घटना बुधवार रात टेक्सास के डलास में एक पार्किंग में हुई थी.

आरोपी महिला वीडियो में खुद को मैक्सिकन-अमेरिकी बताती और भारतीय-अमेरिकी महिलाओं के समूह पर हमला करती दिख रही है. महिला वीडियो में ‘‘मैं तुम भारतीय से नफरत करती हूं. ये सभी भारतीय अमेरिका इसलिए आते हैं क्योंकि वे एक बेहतर जिंदगी चाहते हैं'' कहती नजर आ रही है. मैक्सिकन-अमेरिकी महिला की पहचान प्लानो की एस्मेराल्डा अप्टन के तौर पर हुई है.

ये भी पढ़ें- दुनिया में पहली बार Hydrogen से चलने वाली Trains दौड़ीं पटरी पर, स्पीड और माइलेज जान पर रह जाएंगे हैरान

सोशल मीडिया पर वीडियो साझा करने वाले ने एक व्यक्ति ने लिखा, ‘‘यह घटना टेक्सास के डलास में मेरी मां और उनकी तीन दोस्तों के साथ हुई.'' वीडियो साझा करने वाले व्यक्ति की मां को वीडियो में मैक्सिकन-अमेरिकी महिला का विरोध करते हुए और नस्लीय गाली नहीं देने का अनुरोध करते हुए देखा जा सकता है.

वीडियो में आरोपी महिला यह भी कहती नजर आ रही है , ‘‘मैं जहां भी जाती हूं... तुम भारतीय हर जगह मिल जाते हो. अगर भारत में जीवन बेहतरीन है तो तुम यहां क्यों हो.'' इसके बाद वह अपशब्द का इस्तेमाल करते हुए चिल्लाती है और भारतीय-महिलाओं के साथ मारपीट करने लगती है.

प्लानो पुलिस के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार दोपहर आरोपी महिला एस्मेराल्डा अप्टन को गिरफ्तार किया. उस पर हमले, शारीरिक चोट पहुंचाने और आतंक भरी धमकी देने का आरोप लगाया गया है.

डेमोक्रेटिक पार्टी से नाता रखने वाली रीमा रसूल ने घटना की निंदा करते हुए ट्वीट किया, 'यह बहुत भयावह है. उसके पास वास्तव में एक बंदूक थी और वह गोली चलाना चाहती थी...इस महिला के खिलाफ नस्लीय अपराध का मुकदमा चलाया जाना चाहिए.''

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
चीन के साथ सीमा विवाद मुद्दों के हल के लिए दोगुने प्रयास करने पर सहमति बनी : जयशंक
"तुम भारतीयों से नफरत करती हूं..." : टेक्सास में नस्लभेदी टिप्पणी करने वाली महिला गिरफ्तार
X के मालिक एलन मस्क ने सोशल मीडिया के ज्यादा इस्तेमाल को बच्चों के लिए बताया हानिकारक
Next Article
X के मालिक एलन मस्क ने सोशल मीडिया के ज्यादा इस्तेमाल को बच्चों के लिए बताया हानिकारक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;